बिहार : केंद्रीय मंत्रियों का एक साथ अभिनंदन कर पार्टी के एकजुट होने का संदेश देगी भाजपा

0
18

पटना, 1 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार भाजपा 5 जुलाई को प्रदेश के सभी केंद्रीय मंत्रियों के सम्मान में अभिनन्दन समारोह करने वाली है। इसमें नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री बनाए गए एनडीए के सभी आठ सांसदों का अभिनंदन और स्वागत एक साथ किया जाएगा।

दरअसल, मोदी सरकार 3.0 में जगह पाने वाले मंत्रियों के पहली बार पटना पहुंचने पर कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों द्वारा अभिनंदन और स्वागत किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद नित्यानंद राय के पटना पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया था। इसके बाद पांच जुलाई को भाजपा मत्स्यजीवी प्रकोष्ठ मुजफ्फरपुर के सांसद और केंद्रीय मंत्री राजभूषण चौधरी के स्वागत की तैयारी कर रहा था।

बताया जाता है कि इस दौरान देखा गया कि अभिनन्दन समारोह की आड़ में मंत्रियों के समर्थक सामाजिक ताकत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे पार्टी में गुटबाजी बढ़ने की आशंका थी। ऐसी स्थित में भाजपा ने एनडीए के सभी मंत्रियों का 5 जुलाई को एक साथ अभिनन्दन करने का निर्णय लिया है। इस पूरे समारोह की जिम्मेदारी भाजयुमो को सौंपी गई है। आयोजन को भव्य बनाने के लिए प्रदेश नेतृत्व की ओर से कार्यक्रम की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी प्रदेश महामंत्रियों को दी गयी है।

इसको लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय में एक बैठक भी हो चुकी है।

बताया जाता है कि भाजपा इस रणनीति के तहत एनडीए गठबंधन के एकजुट होने का संदेश भी देगी । वैसे, लोजपा (रामविलास) द्वारा पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचने पर भव्य अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया जा चुका है। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी का अभिनंदन करने वाली है।