बिहार : भाजपा ने अश्विनी चौबे का टिकट काटा, गिरिराज फिर बेगूसराय से उतरेंगे चुनावी मैदान में

0
15

पटना, 24 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा ने लोकसभा के उम्मीदवारों की रविवार को एक और सूची जारी की है। इसमें एनडीए के बिहार के भाजपा कोटे के सभी 17 प्रत्यशियों के नाम शामिल हैं। भाजपा की सूची में तीन सांसदों का टिकट कट गया है। बक्सर से अश्विनी चौबे के बदले मिथिलेश तिवारी को प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि मुजफ्फरपुर से अजय निषाद के बदले राजभूषण निषाद को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

भाजपा ने सासाराम से छेदी पासवान के बदले शिवेश राम को टिकट दिया गया है। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से भाजपा के हिस्से 17 लोकसभा सीटें आई हैं। भाजपा ने सभी 17 उम्मीदवारों की घोषणा रविवार को कर दी। नए चेहरे में भाजपा ने नवादा से राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। पिछले चुनाव में यह सीट लोजपा के हिस्से में थी।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह की ओर से जारी सूची के अनुसार, पश्चिम चम्पारण से डॉ. संजय जायसवाल, पूर्वी चम्पारण से राधामोहन सिंह, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, अररिया से प्रदीप कुमार सिंह, दरभंगा से गोपालजी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से राजभूषण निषाद, महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रिवाल, सारण से राजीव प्रताप रूडी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, आरा से आरके सिंह, बक्सर से मिथिलेश तिवारी, सासाराम से शिवेश राम, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह और नवादा से विवेक ठाकुर को प्रत्याशी बनाया गया है। इस सूची में हालांकि एक भी महिला प्रत्याशी का नाम नहीं है।