कांग्रेस की ‘मोहब्बत की दुकान’ अब नफरत से भरी हुई है : अनुराग ठाकुर

0
10

नई दिल्ली, 24 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि कांग्रेस की ‘मोहब्बत की दुकान’ अब नफरत से भरी हुई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ‘सनातन धर्म’ के खिलाफ इंडिया गठबंधन की अपमानजनक टिप्पणियों की आलोचना की।

राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री ने एक ऐसे प्रकरण का जिक्र किया, जिसमें इंडिया गठबंधन के एक नेता ने अपनी महिला सांसद की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इंडिया गठबंधन की अंतरात्मा नष्ट हो गई है, जैसा कि उनके नेता की ‘सनातन धर्म’ को नष्ट करने और कमजोर करने की इच्छा का सुझाव देने वाली टिप्पणियों से संकेत मिलता है।

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी जैसे नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि पूरे इतिहास में तैमूर से लेकर बाबर और औरंगजेब तक, सभी ने ‘सनातन धर्म’ को खत्म करने का प्रयास किया है, लेकिन वे सभी विफल रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रति अपशब्दों की संख्या अब 120 तक पहुंच गई है और विपक्षी नेताओं के ऐसे दुर्व्यवहार के बावजूद जनता ने उनके प्रति अपना प्यार और समर्थन दिखाना जारी रखा है।

अनुराग ठाकुर ने इस बात पर जोर दिया कि डेमोक्रेसी में ‘सी’ का मतलब इंडिया गठबंधन के लिए भ्रष्टाचार है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए, ‘सी’ ‘विकसित भारत’ के लिए कमिटमेंट, कैपैबिलिटी और क्‍लैरिटी यानी प्रतिबद्धता, क्षमता और स्पष्टता का प्रतीक का प्रतीक है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी पहले ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के साथ खड़े होते थे और अब उन्होंने उन्हें अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। साथ ही, उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों के बीच नफरत साफ नजर आ रही है, अब उनके पास अभद्र भाषा का भंडार है, जिसे वे खुलेआम अपने नफरत के बाजारर में प्रदर्शित करते हैं।