बिहार : मतगणना के पहले गुणा-भाग में लगे रहे नेता, पार्टियों ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश

0
10

पटना, 3 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के बाद सबकी नजर मंगलवार को होने वाली मतगणना के परिणाम पर टिकी है। मतगणना के एक दिन पूर्व भी प्रत्याशी गुणा-भाग कर जीत और हार तय करते रहे। प्रत्याशी अपने-अपने तरीके से दावे भी करते रहे। इधर, कई पार्टियों ने मतगणना को लेकर कार्यकर्ताओं को निर्देश भी दिए हैं।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को मीडिया और सोशल मीडिया से जुड़े विभागों के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें चुनाव-2024 के दौरान गतिविधियों पर चर्चा की गई। बैठक में मतगणना के दौरान मीडिया में रखे जाने वाले मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और दूसरे उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा भी उपस्थित रहे।

इधर, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जो मुहिम हमने शुरू की थी, उसको अभी मंजिल पर पहुंचाना बाकी है, जनता ने अपना मत इंडिया गठबंधन की विजय के तौर पर दे दिया है, लेकिन इस जनमत को सुरक्षित परिणाम तक पहुंचाना हमारा दायित्व है। इसलिए बिना रुके, बिना थके मतगणना स्थल पर जोश, उमंग और उत्साह के साथ सक्रिय रहें।

विकासशील इंसान पार्टी ने भी पार्टी के पदाधिकारियों और सभी कार्यकर्ताओं को बेहतर चुनाव लड़ने के लिए धन्यवाद किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाल गोविंद बिंद ने जिले के सभी शीर्ष पार्टी पदाधिकारियों को मतगणना के दिन मतगणना केंद्र पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि पार्टी और इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों के लोकसभा प्रत्याशियों के एआरओ और मतगणना एजेंट, मतगणना केंद्र के अंदर रहेंगे और पार्टी के बाकी पदाधिकारी मतगणना केंद्र के बाहर रहकर उनकी मदद करेंगे। उन्होंने मतगणना एजेंट और पार्टी पदाधिकारियों को नतीजे घोषित होने तक मतगणना केंद्र पर ही रहने और जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद ही मतगणना केंद्र को छोड़ने के निर्देश दिए।