बैतूल में शादी के लिए राजी न होने पर आदिवासी युवती पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

0
19

बैतूल, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में आदिवासी युवती द्वारा विवाह करने से मना करने पर पूर्व प्रेमी इतना भड़क गया कि उसने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। युवती की हालत गंभीर है। युवती पेट्रोल पंप पर सेल्स गर्ल का काम करती है।

गंज थाना प्रभारी रविकांत डेहरिया के अनुसार युवती के प्रेमी द्वारा विवाह के लिए दबाव बनाया जा रहा था, युवती तैयार नहीं हुई तो उसने इस घटना के कुछ घंटे पहले ही चाकू दिखाया था। युवती की शिकायत पर आरोपी को गंज थाने लाया गया। लेकिन, माफी मांगने और दोबारा गलती न करने का भरोसा दिलाने पर युवती ने राजीनामा कर लिया।

आदिवासी युवती वर्तमान में बैतूल नगर इलाके में रहती है। आरोपी आर्यन मालवीय सोमवार की रात 11 बजे युवती के घर पहुंचा और उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

पीड़िता का आरोप है कि युवक विवाह करने के लिए दबाव बना रहा था। सोमवार को युवक रात करीब 11 बजे घर आया और उसने गेट पर पेट्रोल छिड़क दिया। पेट्रोल की महक आने पर युवती ने गेट खोला तभी आरोपी आर्यन मालवीय ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

गंज थाना प्रभारी रविकांत डेहरिया ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। युवती का उपचार जिला अस्पताल में जारी है। वह करीब 40 प्रतिशत जल गई है। धारा 307 और एससी/एसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।