भारत की जनता ने पीएम मोदी को तीसरी बार सेवाकाल देने का फैसला किया : असीम अरुण

0
16

लखनऊ, 4 जून (आईएएनएस)। देश में मंगलवार को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। एनडीए ने रुझानों में इंडिया गठबंधन को पछाड़ा हुआ है। इसी बीच यूपी के मंत्री असीम अरुण ने लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बयान दिया है।

असीम अरुण ने मीडिया से बातचीत में कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों से संतुष्ट होकर भारत की जनता ने उन्हें तीसरी बार सेवाकाल देने का फैसला किया है। हम इसको सलाम करते हैं और इसको स्वीकार करते हैं।”

भाजपा उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने का दावा कर रही थी। इस पर उन्होंने कहा कि यह दावा नहीं हमारा टारगेट था। टारगेट बड़ा लेकर चलना चाहिए, चाहे वो 400 का हो या 80 का हो।

यदि हम बड़ा टारगेट नहीं लेकर चलेंगे तो पूरा भी नहीं कर पाएंगे। मुझे विश्वास है आने वालों घंटों में यदि हम 80 सीटों तक नहीं पहुंचे तो 80 के करीब निश्चित रूप से पहुंच रहे होंगे। जो कमी रह गई वो लोकतंत्र की सुंदरता है, हमारे लिए आत्मनिरीक्षण है।

जनता ने हमसे कहा है कि हमें आपका काम पसंद है और आपको सेवाकाल भी दे रहे हैं, लेकिन अपने अंदर सुधार करो, वो हम करेंगे। विपक्ष की इतनी सीटें नहीं आई होती तो शायद फिर से ईवीएम पर आरोप लगता। इस पर उन्होंने कहा कि पुलिस की सेवा में रहते हुए, विधायक और मंत्री के रूप में मैंने ईवीएम की टेक्नोलॉजी को बहुत समझने की कोशिश की है।

साथ ही उन्होंने कहा, मतगणना को भी समझने की कोशिश की। अपराधी के दिमाग से भी उसे देखने की कोशिश की कि इसको कैसे बिगाड़ा जा सकता है। मुझे कहीं कोई ऐसा मौका नहीं दिखा जिससे गड़बड़ी की जा सकती है।

इस मशीन के जरिए भारत में इतने चुनाव हुए हैं। इसी मशीन से सरकारें आती हैं और जाती हैं। जब विपक्ष को समर्थन मिल जताता है तो वह चुप रहते हैं।

हार जाते हैं तो एक भाषा निश्चित है कि ईवीएम खराब है। पुलिस ने, प्रशासन ने मीडिया ने गड़बड़ कर दी। जब विपक्ष जीत जाता है तो उन्हें अच्छा लगता है और हार जाते हैं तो कड़वी बात करते हैं। ये गलत तरीका है। ईवीएम ठीक है तो हमेशा ठीक है। ईवीएम खराब है तो हमेशा खराब है।