पीएम मोदी को प्रधानमंत्री पद की दावेदारी छोड़ देनी चाहिए : अशोक गहलोत

0
8

जयपुर, 4 जून (आईएएनएस)। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि मतगणना के रुझानों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पद की दावेदारी छोड़ देनी चाहिए, क्योंकि भाजपा ने उनके नाम पर पूरा चुनाव लड़ा था और वह उसे स्पष्ट बहुमत दिलाने में नाकामयाब रहे।

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा, “अब यह स्पष्ट हो गया है कि न तो भाजपा को 370 सीटें मिल पाएंगी और न ही एनडीए को 400 सीटें मिलेंगी। प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर भाजपा को स्पष्ट बहुमत भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में श्री नरेन्द्र मोदी को अपना नाम अब प्रधानमंत्री पद की दावेदारी से हटा लेना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि पीएम ने 2024 का लोकसभा चुनाव पूरी तरह अपने ऊपर केंद्रित किया।

गहलोत ने कहा, “प्रचार में ‘मोदी की गारंटी’, ‘फिर से मोदी सरकार’ जैसे जुमले भाजपा शब्द से ज्यादा सुनाई और दिखाई दिए। यहां तक की सांसद प्रत्याशियों को बाईपास कर पूरा चुनाव ‘मोदी की गारंटी’ के नाम पर चला।”

उन्होंने कहा कि चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, समाज में बढ़ता तनाव जैसे मुद्दे गौण हो गए और केवल ‘मोदी-मोदी’ ही सुनाई देने लगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में अपने नेतृत्व में भाजपा के 370 और एनडीए के 400 सीटें पार करने का दावा किया था, लेकिन रुझानों को देखकर अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है।