मेरी तबीयत ठीक है, वरना मैं इतनी गर्मी में कैंपेन नहीं करता : नवीन पटनायक

0
14

नई दिल्ली, 29 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के मयूरभंज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजू जनता दल (बीजेडी) के प्रमुख और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की खराब सेहत को लेकर चिंता जताई थी।

पीएम मोदी ने कहा कि 10 जून के बाद ओडिशा में भाजपा सरकार बनते ही एक स्पेशल कमेटी का गठन किया जाएगा, जो यह जांच करेगी कि अचानक नवीन बाबू की तबीयत क्यों खराब हो गई।

पीएम मोदी के इस बयान पर सीएम नवीन पटनायक ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मेरी तबीयत बिल्कुल ठीक है, वरना मैं इतनी गर्मी में कैंपेन नहीं करता।

नवीन पटनायक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा में एक जनसभा में कहा कि मेरी सेहत खराब है और वह इस मामले में एक जांच कराना चाहते हैं। अगर उन्हें मेरे स्वास्थ्य की इतनी चिंता है, तो वो मुझे फोन कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि ओडिशा और दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेता पिछले 10 सालों से मेरे स्वास्थ्य के बारे में ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री को कहना चाहता हूं कि मेरा स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है। उन्हें ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा देने की हमारी मांग पर ध्यान देना चाहिए।

बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल नवीन बाबू के शुभचिंतक बहुत चिंता में हैं, वो यह देखकर परेशान हैं कि पिछले एक साल में अचानक नवीन बाबू की तबीयत इतनी कैसे बिगड़ गई। बरसों से नवीन बाबू के करीबी रहे लोग जब मुझसे मिलते हैं तो जरूर उनकी तबीयत की चर्चा करते हैं। वो बताते हैं कि नवीन पटनायक अब खुद से कुछ नहीं कर पा रहे हैं। अरसे तक नवीन बाबू के करीबी रहे लोगों का मानना है कि उनकी तबीयत बिगड़ने के पीछे कोई साजिश भी हो सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि सवाल ये है कि नवीन बाबू की तबीयत खराब होने के पीछे क्या कोई षड्यंत्र है? ये ओडिशा के लोगों को जानने का अधिकार है। कहीं इसमें उस लॉबी का हाथ तो नहीं है, जो नवीन बाबू के नाम पर पर्दे के पीछे ओडिशा में सत्ता भोग रहे हैं। इस रहस्य से पर्दा उठना जरूरी है। इसकी जांच आवश्यक है। 10 जून के बाद ओडिशा में भाजपा सरकार बनते ही एक स्पेशल कमेटी का गठन किया जाएगा, जो यह जांच करेगी कि अचानक नवीन बाबू की तबीयत क्यों गिरती जा रही है, उनकी तबीयत के साथ क्या हो रहा है। सारे तथ्य खोजकर निकाले जाएंगे।