‘मोदी की गारंटी’ पर भूटान के प्रधानमंत्री ने भी लगाई मुहर

0
10

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भूटान के राजकीय दौरे पर पहुंचने पर वहां के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने उनका आभार व्यक्त किया है। साथ ही पीएम मोदी के व्यस्त कार्यक्रम और खराब मौसम के बीच भूटान आकर अपना वादा निभाने के लिए शुक्रिया भी अदा किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उनकी इस यात्रा को ‘मोदी की गारंटी’ से जोड़ा है।

पहले पीएम मोदी का भूटान दौरा 21-22 मार्च को होना था, लेकिन खराब मौसम के कारण उनको अपनी यात्रा एक दिन आगे बढ़ानी पड़ी। वह 22-23 मार्च को भूटान की राजकीय यात्रा पर पहुंचे।

इसी को लेकर भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी के साथ फोटो शेयर करते हुए पोस्ट लिखा है। उन्होंने लिखा, “मेरे भाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम और ख़राब मौसम के बावजूद हमसे मिलने का अपना वादा पूरा किया। यह ‘मोदीकीगारंटी’ है!” उन्होंने अपने इस पोस्ट में पीएम मोदी को भी टैग किया है।

इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो’ से सम्मानित किया गया। यह सम्मान पाने वाले वह पहले विदेशी शासनाध्यक्ष हैं। प्रधानमंत्री भूटान के राजकीय दौरे से जब वापस लौट रहे थे, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और पीएम टोबगे उन्हें छोड़ने एयरपोर्ट आये थे।

इससे पहले पीएम मोदी के भूटान पहुंचने पर वहां के पीएम शेरिंग टोबगे ने उनका स्वागत करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा था, ”भूटान में आपका स्वागत है, मेरे बड़े भाई नरेंद्र मोदी जी।”