यूटीटी के इस सीज़न में चार भारतीय कोच और तीन विदेशी डेब्यू करेंगे

0
11

मुंबई, 5 जून (आईएएनएस)। अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) अपने कोच ड्राफ्ट इवेंट के बाद 2024 के रोमांचक सीज़न के लिए पूरी तरह तैयार है। इस सीजन के लिए आठ फ्रैंचाइजी टीमों ने एक-एक विदेशी और भारतीय कोच का चयन किया है। इस साल दो नई टीमों-अहमदाबाद एसजी पाइपर्स और जयपुर पैट्रियट्स को जगह देकर लीग का विस्तार आठ टीमों तक कर दिया गया है।

कोच ड्राफ्ट में महत्वपूर्ण चयन हुए, जिसमें बेंगलुरु स्मैशर्स ने नीदरलैंड की एलेना टिमिना को चुना, जो चार बार की ओलंपियन हैं और जिन्होंने पिछले सीज़न में गोवा चैलेंजर्स को जीत दिलाई थी। अहमदाबाद एसजी पाइपर्स ने अनुभवी फ्रांसिस्को सैंटोस को चुना है जो यूटीटी में पाँचवीं बार हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। इसी तरह दबंग दिल्ली और जयपुर पैट्रियट्स ने क्रमशः भारतीय कोच सचिन शेट्टी और सोमनाथ घोष को चुना है।

चार भारतीय कोच इस सीजन में अपना यूटीटी डेब्यू करेंगे। ये हैं-अहमदाबाद एसजी पाइपर्स के साथ जय मोदक, बेंगलुरु स्मैशर्स के साथ अंशुमान रॉय, गोवा चैलेंजर्स के साथ पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन सुभाजीत साहा और चेन्नई लायंस के साथ सुबिन कुमार। दबंग दिल्ली टीटीसी ने शेट्टी और स्लोवेनियाई कोच वेस्ना ओजस्टरसेक के सफल कॉम्बिनेशन को फिर से जोड़ा है। 2019 में यह टीम उपविजेता रही थी और इस बार ट्रॉफी जीतने की चाह है।

अन्य उल्लेखनीय नियुक्तियों में यू मुंबा द्वारा इंग्लैंड टीम के वर्तमान मुख्य कोच जॉन मर्फी को चुनना और अंशुल गर्ग को टीम के साथ बनाए रखना शामिल है। गोवा चैलेंजर्स ने हंगरी की महिला टीम के कोच ज़ोल्टन बार्टोफी को चुना और चेन्नई लायंस को स्वीडिश राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच टोबियास बर्गमैन द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा, जो अपना यूटीटी डेब्यू कर रहे हैं।

22 अगस्त से 7 सितंबर तक चेन्नई में होने वाला आगामी सीज़न यूटीटी की यात्रा में एक रोमांचक अध्याय होने का वादा करता है। फ़्रैंचाइज़ी-आधारित लीग को टेबल टेनिस फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडिया के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा प्रमोट किया जाता है।