यूपी में चंद्रशेखर ने ईवीएम खराब होने की शिकायत की, सपा ने भी लगाए कई आरोप

0
7

लखनऊ, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान की प्रक्रिया चल रही है। आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी और राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने प्रशासन पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कई स्थानों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत की।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि जोगीरामपुरी में भी मशीन खराब हुई है। उन्होंने अपनी जीत का दावा किया है।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि सत्तर प्रतिशत वोटों के साथ आजाद समाज पार्टी विजयी होगी।

मुरादाबाद के डीएम ने फर्जी मतदान को रोकने के लिए एक अनूठी पहल की है। मुस्लिम बहुल मतदान केंद्रों पर मुस्लिम महिला कर्मचारियों को बुर्का पहनाकर तैनात किया गया है। ये महिला कर्मचारी मतदान के लिए आने वाली बुर्का पहनी मतदाताओं का हिजाब उठाकर आईडी पर लगे फोटो से उनका मिलान कर रही हैं।

मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रुचि वीरा का कहना है कि एक समुदाय विशेष को वोटिंग पर्चियां बांटने में गड़बड़ी की गई है। उन्हें परेशान किया जा रहा है। वोट डालने से कोई नहीं रोक सकता।

मुजफ्फरनगर से सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लेटर लिखा है। इसमें भाजपा प्रत्याशी डॉ. संजीव बालियान के गांव कुटबी में भाजपा एजेंटों पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। इसके साथ ही वहां पैरा मिलिट्री फोर्स भेजे जाने की मांग की है।

कैराना से सपा उम्मीदवार इकरा हसन ने कहा, लोगों ने चुनाव में बहुत साथ दिया था। इस चुनाव में भी बहुत साथ मिल रहा है। इस बार का चुनाव थोड़ा शांत है चाहे सत्ता पक्ष हो या विपक्ष हो।

उधर समाजवादी पार्टी सोशल मीडिया मंच से लगातार चुनाव आयोग से शिकायत कर रही है। कैराना लोकसभा में थाना भवन के ग्राम मसावी के बूथ संख्या 172 पर लगभग 1500 मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब हैं। कैराना लोकसभा के गंगोह के बूथ संख्या 148 पर ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना मिली है।

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि सहारनपुर लोकसभा के सहारनपुर नगर में बूथ संख्या 270 पर धीमी गति से मतदान चल रहा है। बूथ के मुस्लिम बाहुल्य होने के कारण प्रशासन मतदान की गति को प्रभावित कर रहा है। सहारनपुर लोकसभा के जे.वी. इंटर कॉलेज के बूथ संख्या 58, 62 और 73 पर प्रशासन पर्ची चेक करके भी सपा के मतदाताओं को वोट डालने नहीं दे रहा है। साथ ही विकलांग/ दिव्यांग व्यक्ति के साथ किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा।

समाजवादी पार्टी ने रामपुर लोकसभा के बिलासपुर में बूथ संख्या 52 पर भाजपा समर्थकों द्वारा बूथ पर कब्ज़ा करने का आरोप लगाया। सपा के वोटरों को भगाया जा रहा है। सपा ने कहा, चुनाव आयोग संज्ञान ले, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो।