यूपी में शुरुआती रुझानों में भाजपा-सपा में कांटे की टक्कर, ‘इंडिया’ गठबंधन को बढ़त

0
16

लखनऊ, 4 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार को हो रही है। उत्तर प्रदेश में शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ दल भाजपा और सपा में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

शुरुआती दौर में ‘इंडिया’ गठबंधन ने बढ़त बना ली है। सपा 30 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि, कांग्रेस ने भी कई सीटों पर बढ़त बना रखी है। भाजपा करीब 30 सीटों पर आगे है। आरएलडी एक सीट पर आगे चल रही है। हालांकि, अभी शुरुआती रुझान हैं।

कन्नौज से अखिलेश यादव, मैनपुरी से डिंपल यादव और रायबरेली से राहुल गांधी बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं, काशी से पीएम मोदी पीछे चल रहे हैं। अमेठी में कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से आगे हैं। मेरठ से अरुण गोविल 7,000 वोटों से पीछे चल रहे हैं। नगीना से चंद्रशेखर आजाद आगे हैं। लखनऊ से राजनाथ सिंह, कैसरगंज से करण भूषण, गोरखपुर से रवि किशन और मिर्जापुर से अनुप्रिया भी लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। बदायूं से आदित्य यादव पीछे हैं।

आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ पीछे चल रहे हैं। यहां धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे हैं। प्रतापगढ़ से भाजपा के संगमलाल गुप्ता आगे हैं। संतकबीर नगर में सपा प्रत्याशी पप्पू निषाद 4,016 वोट से आगे चल रहे हैं। मेरठ से भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल पीछे हैं। पीलीभीत से जितिन प्रसाद आगे चल रहे हैं। फिरोजाबाद से अक्षय यादव, आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे हैं।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि मतगणना प्रदेश के 81 केंद्रों पर जारी है। मतगणना को सकुशल संपन्न कराने के लिए पर्याप्त मात्रा में केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई है।

–आईएएनएस

विकेटी/एबीएम