रांची-गुमला रोड पर बस और कार की टक्कर में ईसाई मिशनरी से जुड़े तीन लोगों की मौत

0
11

रांची, 3 जून (आईएएनएस)। रांची से करीब 100 किलोमीटर दूर गुमला जिला मुख्यालय में रांची रोड पर एक यात्री बस और कार के बीच आमने-सामने हुई टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में एक बच्ची बुरी तरह जख्मी है, जिसे इलाज के लिए गुमला सदर हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है।

हादसा सोमवार दोपहर करीब 4 बजे गुमला सदर थाना क्षेत्र के खोरा गांव के पास हुआ। सभी मृतक ईसाई मिशनरी से जुड़े हुए थे। मृतकों की पहचान फादर थियोडोर कुजूर, सिस्टर निर्मला कुजूर और केविन जॉनसन कुजूर के रूप में हुई है। घायल बच्ची का नाम जोसफिना मिंज बताया गया है।

बताया गया कि ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों की टीम एक कार से रांची से गुमला जा रही थी। इसी दौरान कार की गुमला की तरफ से आ रही मंत्री ट्रैवल्स की यात्री बस के साथ आमने-सामने टक्कर हो गई। कार के परखच्चे उड़ गए। आस-पास के लोगों की मदद से कार सवारों को बेहद मुश्किल से बाहर निकाला गया। मौके पर भारी भीड़ जुट गई।

सभी को गुमला सदर हॉस्पिटल ले जाया गया। इनमें से तीन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घायल बच्ची जोसफिना मिंज की हालत भी गंभीर बताई गई है। हादसे की जानकारी मिलते ही गुमला सदर थाने की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची।

केंद्रीय कैथोलिक सभा के अध्यक्ष सेत कुमार एक्का सहित मिशनरीज से जुड़े लोग बड़ी संख्या में हॉस्पिटल पहुंचे। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। फादर थियोडोर कुजूर मूल रूप से रायगढ़ के रहने वाले थे। सिस्टर निर्मला कुजूर भी छत्तीसगढ़ के जशपुर की रहने वाली थीं। बस पर सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।