मेजर लीग क्रिकेट सीजन-2 में खेलेंगे पैट कमिंस

0
11

कैलिफोर्निया (अमेरिका), 3 जून (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के दूसरे संस्करण में सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के लिए खेलेंगे।

कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे विश्व कप 2023 ट्रॉफी जीतने के साथ इस फॉर्मेट में अपना छठा विश्व कप खिताब जीता।

इसके बाद आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए कमिंस ने अपनी टीम को आईपीएल 2024 के फाइनल तक पहुंचाया। इस शानद सफर को और आगे बढ़ाते हुए कमिंस अपने करियर में और बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं।

कमिंस अब एक नई लीग में खेलने के लिए तैयार हैं। वो सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के लिए मेजर क्रिकेट लीग में खेलेंगे।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिंच के संन्यास के बाद कमिंस सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स की कमान संभाल सकते हैं।

टी20 विश्व कप के तुरंत बाद कमिंस मेजर क्रिकेट लीग में नजर आएंगे। यह इस तेज गेंदबाज के लिए उनके शानदार दौर का एक और हिस्सा हो सकता है, जिसकी शुरुआत उन्होंने फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे से की थी।

बिग बैश लीग और आईपीएल के बाद यह उनका तीसरा प्रमुख टी20 फ्रैंचाइजी टूर्नामेंट होगा।

एमएलसी सीजन 2 के लिए साइन किए गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, स्पेंसर जॉनसन, स्टीव स्मिथ और जेक फ्रेजर मैकगर्क के साथ अब पैट कमिंस भी शामिल हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस और अन्य के भी इस सूची में शामिल होने की उम्मीद है।

एमएलसी सीजन 2 के ओपनिंग मैच में मौजूदा चैंपियन एमआई न्यूयॉर्क 6 जुलाई को मॉरिसविल में उपविजेता सिएटल ऑर्कास से भिड़ेगा, जबकि टेक्सस सुपर किंग्स और एलए नाइट राइडर्स दिन के दूसरे मैच में टेक्सस में एक-दूसरे का सामना करेंगे।