लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने यूपी के लिए सूची जारी की, पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय लड़ेंगे चुनाव

0
13

लखनऊ, 23 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने शनिवार को लोकसभा चुनाव की एक और सूची घोषित कर दी है। इसमें यूपी के नौ उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय एक बार फिर पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस की चौथी सूची के अनुसार वाराणसी से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को पीएम मोदी के खिलाफ दोबारा टिकट दिया है। जबकि देवरिया से राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह, बाराबंकी से वरिष्ठ नेता पी.एल. पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को उम्मीदवार बनाया है। बसपा के सांसद दानिश अली को अमरोहा से टिकट मिला है।

फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार को टिकट दिया गया है। बासगंव से सदल प्रसाद, झांसी से पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, कानपुर से आलोक मिश्रा और पश्चिमी यूपी की सहारनपुर सीट से इमरान मसूद को उम्मीदवार बनाया गया है।

वाराणसी से प्रत्याशी बनने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा, “इस भरोसे के लिए कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभारी हूं। सभी पुराने नए कार्यकर्ताओं को एक साथ लेकर चुनावी मैदान में रहूंगा।”

चुनाव आयोग ने सात चरणों में चुनाव कार्यक्रम घोषित किया है। 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए मतदान होगा। चार जून को नतीजे आएंगे।