सीबीआई दिनभर की छापेमारी के बाद नदिया में महुआ मोइत्रा के आवास पर पहुंची (लीड-2)

0
11

कोलकाता, 23 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार शाम को पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के करीमपुर में तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के किराए के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान शुरू किया।

2019 में कृष्णानगर से तृणमूल सांसद चुने जाने के बाद महुआ ने एक स्थानीय व्यक्ति से घर किराए पर लिया।

सूत्रों ने कहा कि चूंकि घर का मुख्य प्रवेशद्वार बंद था, इसलिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों के साथ पांच सीबीआई अधिकारियों की टीम ने घर में प्रवेश करने के लिए ताला तोड़ दिया।

इससे पहले शनिवार को सीबीआई ने सबसे पहले कोलकाता में महुआ के पिता डी.एल. मोइत्रा के आवास पर छापेमारी की थी। इसके बाद नदिया जिले के कृष्णानगर में उनके पार्टी कार्यालय पर छापा मारा।

महुआ को हाल ही में कथित कैश-फॉर-क्वेरी घोटाले के सिलसिले में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। हालांकि, तृणमूल ने उन्हें कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र से फिर से उम्‍मीदवार बनाया है, जहां से वह 2019 में चुनी गई थीं।

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने एजेंसी की कार्रवाई को केंद्र सरकार और भाजपा की प्रतिशोधात्मक राजनीति का प्रतिबिंब बताया।

हालांकि, राज्य भाजपा ने आरोपों को खारिज कर दिया और दावा किया कि महुआ के खिलाफ सीबीआई जांच लोकपाल के निर्देश के बाद की जा रही है।