सीएए को लेकर फैलाई गई अराजकता, देश के लोगों को गुमराह करने का खेला गया खेल : पीएम मोदी

0
9

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस जिस पार्टी के साथ गठबंधन करती है, उसी के वोट खा जाती है और अपनी सहयोगी पार्टी की कीमत पर वो फलती-फूलती है और इसलिए कांग्रेस, परजीवी कांग्रेस बन चुकी है। यह तथ्यों के आधार पर कह रहा हूं। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि सीएए को लेकर देश में भ्रम फैलाया गया।

जहां-जहां बीजेपी-कांग्रेस की सीधी फाइट थी, जहां कांग्रेस मेजर पार्टी थी, वहां कांग्रेस का स्ट्राइक रेट सिर्फ 26 परसेंट है, लेकिन जहां वो किसी का पल्लू पकड़ के चलते थे, ऐसे राज्यों में उनका स्ट्राइक रेट 50 परसेंट है। कांग्रेस की 99 सीटों में से ज्यादातर सीटें उनके सहयोगियों ने जिताया है और इसलिए कह रहा हूं कि परजीवी कांग्रेस है।

16 राज्यों में कांग्रेस जहां अकेले लड़ी, वोट शेयर गिर चुका है। गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश, तीन राज्यों में जहां कांग्रेस अपने दम पर लड़ी और 64 में से सिर्फ दो सीट जीत पाई। इसका साफ मतलब है कि इस चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह परजीवी बन चुकी है और अपने सहयोगी दलों के कंधे पर चढ़कर सीटों का आंकड़ा बढ़ाया है। कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के जो वोट खाए हैं, न खाए होते तो लोकसभा में उनके लिए इतनी सीटें जीत पाना भी बहुत मुश्किल था।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाने का प्रयास कर रही है। एक हिस्से के लोगों को दूसरे हिस्से के लोगों से हीन बताकर अराजकता फैलाने का प्रयास कर रही है। आर्थिक आधार पर भी राज्यों में अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं। जिस तरह से उनके राज्यों में कदम उठा रहे हैं, वह रास्ता आर्थिक अराजकता की ओर जाने वाला है। इनके राज्य देश पर बोझ न बन जाएं। मंचों से घोषणा की गई कि चार जून को अगर इनके मन मुताबिक परिणाम नहीं आए तो आग लगा दी जाएगी। ये इनका मकसद है।

सीएए को लेकर जो अराजकता फैलाई गई, देश के लोगों को गुमराह करने का जो खेल खेला गया, पूरा इकोसिस्टम इस बात पर बल देता रहा ताकि उनके राजनीतिक मकसद पूरे हो। दंगों में झोंकने के कुत्सित प्रयास देश ने देखे हैं, आजकल सिम्पैथी गेन करने की एक नई ड्रामेबाजी शुरू की गई है। नया खेल खेला जा रहा है।