सीएम मोहन यादव ने पुलिसकर्मियों का दिया आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

0
16

बालाघाट, 29 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को बालाघाट जिले के दौरे पर पहुंचे। यहां पुलिस लाइन में सबसे पहले उन्होंने शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया।

इन जांबाज जवानों ने लांजी क्षेत्र के अंतर्गत केराझेरी के जंगल में कुख्यात नक्सलियों को मार गिराया था, जिसका सम्मान उन्हें प्रमोशन के रूप में मिला। इस कार्यक्रम के दौरान सीएम ने फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया और पुलिस जवानों के परिवार से मिलकर बातचीत भी की।

जवानों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने जिले के सभी सैनिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा, “आपने काफी हद तक नक्सलियों को नियंत्रित किया और सबसे अधिक समस्याग्रस्त बालाघाट जिला फिर से सामान्य हो गया। हम फोर्स को कोई भी कमी नहीं होने देंगे। जो आप चाहोगे वो सब देंगे, आप अपनी ड्यूटी निभाते रहें।”

“लंबे समय से हमारी फोर्स ने अपनी सक्रियता के बल पर नक्सलियों को उखाड़ फेंकने का काम किया है। अकेले बालाघाट जोन में हमारी फोर्स ने पिछले 5 साल में 19 नक्सलियों को मारकर अपने शौर्य का परिचय दिया है।”

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज पूरा देश दुश्मनों के खिलाफ हमारी भूमिका क्या होगी, उसका परिचय दे रहा है। इजरायल और अमेरिका के बाद भारत तीसरा ऐसा देश है जो सशस्त्र बलों को सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध कराता है।