सीएम योगी और धामी ने नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुने जाने पर दी बधाई

0
8

नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार सर्वसम्मति से एनडीए का नेता चुने जाने पर बधाई दी है। पीएम आवास पर बुधवार को हुई एनडीए की बैठक में सभी सहयोगी दलों ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुन लिया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे सहित एनडीए के सभी नेताओं ने समर्थन किया।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार सर्वसम्मति से एनडीए का नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई! प्रधानमंत्री के यशस्वी नेतृत्व में विगत 10 वर्षों में एनडीए ने विकास और विरासत को संजोते हुए ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत-आत्मनिर्भर भारत’ की संकल्पना को सिद्ध किया है। एनडीए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ‘विकसित भारत’ के संकल्प के साथ 140 करोड़ देशवासियों की सेवा के लिए पूर्णतः प्रतिबद्ध है।”

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, ”राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) द्वारा सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को गठबंधन का नेता चुने जाने पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। निश्चित रूप से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आने वाले 5 साल देश के सर्वांगीण और सर्वस्पर्शी विकास के साथ-साथ विकसित भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार भारत के गरीब, महिला, युवा, किसान, शोषित और वंचित नागरिकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में पीएम आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई महत्वपूर्ण बैठक में एनडीए के 16 पार्टियों के प्रमुख नेता मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए पीएम मोदी ने सर्वप्रथम जनता-जनार्दन का आभार प्रकट किया और एनडीए को लगातार तीसरा कार्यकाल देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम विकसित भारत के संकल्प को आगे लेकर चलना चाहते हैं और इसके लिए आगे भी अटूट निष्ठा के साथ कार्य करते रहेंगे।