कर्नाटक के मंत्री ने राज्य में कम सीटों के लिए पार्टी नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया

0
10

बेलगावी (कर्नाटक), 5 जून (आईएएनएस)। कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस राज्य की नौ लोकसभा सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई है। इस बीच पीडब्ल्यूडी मंत्री सतीश जारकीहोली ने बुधवार को सीटों की संख्या में कमी के लिए पार्टी नेतृत्व के ओवर कॉन्फिडेंस को जिम्मेदार ठहराया।

बेलगाम में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सतीश ने परोक्ष रूप से डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार पर उंगली उठाते हुए कहा, “यदि यह ओवर कॉन्फिडेंस नहीं होता तो पार्टी को और सीटें मिलती। कांग्रेस ने राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से 9 पर जीत हासिल की। जबकि, पार्टी नेता 15 से 20 सीटें जीतने की उम्मीद कर रहे थे।

उन्होंने आगे कहा कि इस तरह के नतीजे की उम्मीद तब की जाती है जब ‘डायरेक्टर’ और ‘प्रोड्यूसर’ अपनी कोशिशों में फेल हो जाते हैं। चुनाव की तैयारी के लिए कम समय है। इसलिए इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं का कई लोकसभा क्षेत्रों को नजरअंदाज करने का फैसला भी कम सीटें मिलने का एक कारण है। कुछ क्षेत्रों में जीत के ओवर कॉन्फिडेंस की वजह से उम्मीद के मुताबिक चुनाव प्रचार नहीं हो पाया। हमारी लापरवाही के कारण कांग्रेस कई सीटों पर मामूली अंतर से हार गई।

जारकीहोली की बेटी प्रियंका जारकीहोली ने चिक्कोडी लोकसभा सीट पर भाजपा नेता अन्नासाहेब जोले के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है।