सीहोर में बकाया वसूली करने वाले बिजली कर्मचारियों की पिटाई, मामला दर्ज

0
27

भोपाल, 2 फरवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी संभाग के चकल्दी गांव में बकाया बिल की वसूली करने गए बिजली कर्मचारियों की ग्रामीणों ने पिटाई कर दी। इस पर बिजली कर्मचारी ने सरकारी काम में बाधा सहित अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने का मामला थाने में दर्ज कराया है।

बताया गया है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा भोपाल वृत्त के बुधनी संभाग में रेहटी वितरण केन्द्र के ग्राम चकल्दी में विजिलेंस दल द्वारा बकाया वसूली का शासकीय कार्य किया जा रहा था। इस दौरान ग्राम चकल्दी निवासी हरिराम साहू, पंकज साहू एवं राजेन्द्र साहू द्वारा शासकीय कार्य में बाधा डालने के साथ ही बिजली कंपनी के कर्मचारियों से दुर्व्यवहार, जाति सूचक गालियां एवं मारपीट की गई।

कंपनी द्वारा घटना के तुरंत बाद थाना रेहटी में शासकीय कार्य में बाधा डालने, कर्मचारी से मारपीट एवं दुर्व्यवहार करने पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। मारपीट व दुर्व्यवहार की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने तुरंत एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं।

कंपनी ने कहा है कि प्रायः देखने में आ रहा है कि बिजली कर्मियों पर ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट व दुर्व्यवहार किया जा रहा है। ऐसी घटनाएं विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल गिराती हैं, इसलिए कंपनी के कार्यक्षेत्र में कार्यरत सभी नियंत्रणकर्ता अधिकारियों से कहा गया है कि मैदानी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ होने वाली दुर्व्यवहार या मारपीट की घटनाओं को पूरी गभीरता से लिया जाए।

–आईएएनएस

एसएनपी/एबीएम