हरिद्वार पहुंचे मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, श्री दक्षिण काली मंदिर में की पूजा

0
24

ऋषिकेश, 3 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास तथा संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय शुक्रवार को उत्तराखंड के हरिद्वार आए जहां उन्होंने सबसे पहले मां दक्षिण काली की पूजा-अर्चना की। इसके बाद निरंजन पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि महाराज से आशीर्वाद लिया। स्वामी कैलाशानंद ने माता की चुनरी व नारियल भेंटकर तथा रुद्राक्ष की माला और शॉल ओढ़ाकर उन्हें आशीर्वाद दिया।

स्वामी कैलाशानंद गिरि महाराज ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री का दायित्व संभाल रहे वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने हमेशा सनातन धर्म संस्कृति के संरक्षण और संवर्द्धन में अपना योगदान दिया है। इतना ही नहीं उनका संतो के प्रति भी श्रद्धाभाव और आदर है। राजसत्ता और धर्मसत्ता के समन्वय से ही देश आगे बढ़ेगा।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि संत महापुरुषों के सानिध्य में ही व्यक्ति का कल्याण होता है। समाज को धर्म व अध्यात्म के मार्ग पर अग्रसर कर सनातन धर्म संस्कृति को विश्व पटल पर प्रचारित-प्रसारित करने में संत महापुरुषों का उल्लेखनीय योगदान है। साथ ही उत्तराखंड के संत महापुरुषों द्वारा प्रसारित संदेशों से पूरे विश्व को मार्गदर्शन प्राप्त होता है।