हरिद्वार से अयोध्या के लिए पहली आस्था स्पेशल ट्रेन को मुख्यमंत्री धामी ने किया रवाना

0
21

हरिद्वार, 29 जनवरी (आईएएनएस)। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने के बाद से ही अपने भगवान राम के दर्शन करने के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ा हुआ है। हर कोई बस एक बार अपने भगवान राम के दर्शन करना चाहता है। इसके लिए लोग दूर-दूर से अयोध्या नगरी पहुंच रहे हैं।

दूसरी तरफ सोमवार को उत्तराखंड के भी राम भक्तों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ी सौगात दी। मुख्यमंत्री धामी ने हरिद्वार से अयोध्या जाने वाली प्रदेश से पहली आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन से अयोध्या नगरी जाने वाले भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था। पूरा हरिद्वार स्टेशन ‘जय श्री राम’ के जयकारों से गूंज उठा था।

पहले दिन ट्रेन से करीब 1,500 राम भक्त अयोध्या के लिए रवाना हुए। ‘जय श्री राम’ के जयकारे के साथ सीएम ने कहा कि ट्रेन अयोध्या के लिए जा रही है, इसके संचालन से समूचे राज्य के राम भक्तों को लाभ मिलेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री और रेल मंत्री के प्रति प्रदेश की जनता आभारी है।

प्राण प्रतिष्ठा के दिन मुख्यमंत्री धामी ने कहा था कि वो अयोध्या के लिए देहरादून या हरिद्वार से सीधी ट्रेन की सौगात जनता को देंगे। पहले हरिद्वार से आस्था स्पेशल ट्रेन 25 जनवरी को अयोध्या के लिए रवाना होनी थी। सभी भक्तों की सीट बुक हो चुकी थी। लेकिन, अयोध्या में भक्तों की संख्या बढ़ने के कारण ट्रेन को रद्द कर दिया गया था। अब ट्रेन को सोमवार को रवाना किया गया।