दिल्ली में हत्या के मामले में वांछित व्यक्ति पंजाब से गिरफ्तार

0
25

नई दिल्ली, 29 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि 23 वर्षीय एक व्यक्ति, जो अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने पड़ोसी की पत्थर और चाकू से हत्या करने के बाद फरार था, को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी की पहचान सिरसपुर, समयपुर बादली निवासी अमरजीत सिंह उर्फ मंगा के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, 7 जनवरी की शाम करीब 7:30 बजे दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ। समयपुर बादली इलाके में मामूली बात को लेकर मारपीट हो गई।

झगड़े के दौरान गुरप्रीत सिंह की पांच लोगों अमरजीत, सागर, तापसी, बिल्लू और रवींद्र उर्फ रवि ने बेरहमी से हत्या कर दी।

जांच के दौरान, सागर, तापसी, बिल्लू और रवींद्र को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन अमरजीत फरार हो गया।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संजय भाटिया ने कहा कि अमरजीत को पकड़ने के लिए निगरानी तेज कर दी गई और एक पुलिस टीम का गठन किया गया।

टीम ने जानकारी जुटाई और पंजाब के तरनतारन जिले के नौरंगाबाद गांव में अमरजीत के ठिकाने का पता लगाया।

अतिरिक्त सीपी ने कहा, “अमरजीत का मोबाइल फोन बंद था। तकनीकी विश्लेषण के आधार पर यह पता चला कि वह अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए ऑनलाइन भुगतान के लिए एक नए मोबाइल नंबर का उपयोग कर रहा है।”

इसके बाद, नियमित डेटा विश्लेषण से यह पता चला कि आरोपी मंगा का स्थान नौरंगाबाद गांव में है। भाटिया ने कहा, “इसके बाद छापेमारी की गई और आरोपी को गांव के खेतों में एक ट्यूबवेल के पास एक कमरे से पकड़ लिया गया।”

पूछताछ में अमरजीत ने बताया कि घटना के दिन वह अपने घर पर मौजूद था।

अतिरिक्त डीसीपी ने कहा, “भीड़ का शोर सुनकर वह बाहर आया और देखा कि उसके दोस्त एक परिवार के साथ भिड़ रहे थे। इससे वह नाराज हो गया। उस परिवार से उसकी पहले से ही दुश्मनी थी। अपने दोस्तों का समर्थन करने के लिए, उसने अपने साथियों के साथ पीड़ित पर पत्थरों और चाकू से हमला कर दिया।”