हरियाणा में कांग्रेस के वोट प्रतिशत में भारी इजाफा, प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी : हुड्डा

0
8

नई दिल्ली, 6 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने हरियाणा की दस में से पांच सीटों पर जीत दर्ज की है। चुनावी नतीजों के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश की जनता का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि हमारे वोट परसेंटेज में 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में हमारा वोट प्रतिशत 28 से बढ़कर 48 प्रतिशत हो गया है। वहीं, भाजपा के वोट प्रतिशत में गिरावट हुई है। भाजपा का वोट प्रतिशत पहले 58 था जो अब 46 हो गया है। भाजपा 10 से पांच सीट पर आ गई और कांग्रेस शून्य से पांच सीट पर पहुंच गई है। जनता ने मन बना लिया है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनानी है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से इस बात के संकेत मिलते हैं कि हमने 46 विधानसभा में लीड ली है। भाजपा का एक से डेढ़ प्रतिशत ज्यादा वोट कांग्रेस को मिला है। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 70 से ज्यादा सीट पर जीत दर्ज करेगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में हरियाणा की 10 में से पांच सीट पर भाजपा और पांच सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। भाजपा ने भिवानी-महेंद्रगढ़, करनाल, गुरुग्राम, कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद लोकसभा सीट से तो वहीं, कांग्रेस ने रोहतक, अंबाला, सोनीपत, हिसार और सिरसा लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है।