हरियाणा : स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को प्रदान किए गए प्रमाण पत्र व कन्वेंस डीड

0
9

नूंह, 11 जुलाई (आईएएनएस)। हरियाणा के नूंह में स्वामित्व योजना के तहत लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व कन्वेंस डीड का वितरण किया गया। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने लाभार्थियों को बधाई दी। इस मौके पर हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक एवं भाजपा के पूर्व विधायक चौधरी जाकिर हुसैन मौजूद रहे। भाजपा नेता चौधरी जाकिर हुसैन प्रमाण पत्र वितरण के बाद लाभार्थियों व उनके परिजनों को बधाई दी।

कार्यक्रम में नगर परिषद नूंह के 72, नगर पालिका तावडू के 5, नगर पालिका फिरोजपुर झिरका के 8 और नगर पालिका पुनहाना के 9 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए गए। इसी प्रकार से लाल डोरा के अंदर आने वाले जिले के 40 लोगों को कन्वेंस डीड प्रदान की गई। इन 40 लोगों में प्रत्येक नगर पालिका के 10 -10 लाभार्थी शामिल हैं ।

भाजपा नेता चौधरी जाकिर हुसैन ने कहा है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार अंत्योदय की भावना पर काम करते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपने को साकार कर रही है। गुरुवार को लघु सचिवालय के सभागार में राज्य सरकार की स्वामित्व योजना के तहत जिला नूंह के लाभार्थियों को प्रॉपर्टी सर्टिफिकेट और कन्वेंस डीड वितरित किया गया।

सीएम नायब सैनी ने अपने संदेश में कहा कि स्वामित्व योजना के तहत राज्य सरकार ने लाल डोरा मुक्त करते हुए लोगों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक दिलवा दिया है। इस संपत्ति के आधार पर संबंधित परिवार न केवल बैंक लोन ले सकेगा, बल्कि अपनी संपत्ति को जरूरत पड़ने पर बेच भी सकता है। इसी प्रकार से शहरी क्षेत्र के लोगों को उनकी दुकानों का मालिकाना हक दिलाया गया है। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि आज उन्हें ऐसा लग रहा है कि पात्र परिवारों का ही नहीं, बल्कि उनके स्वयं का सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने आमजन से प्रदेश के विकास में भागीदार बनने का आह्वान भी किया।

चौधरी जाकिर हुसैन ने कहा, “भाजपा की सरकार ने असंभव कार्यों को संभव करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार कहा करती थी कि लोगों को उनके मालिकाना हक नहीं मिल सकता। लेकिन मौजूदा सरकार ने यह करके दिखा दिया है। पिछली सरकारों के दौरान मेवात के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। लेकिन मौजूदा सरकार ने मेवात के विकास के लिए करोड़ों रुपए की परियोजनाएं दी है। उन्होंने बताया कि 71 गांवों के लिए बनाई गई 306 करोड़ रुपए की रेनीवेल परियोजना का टेंडर हो गया है।”

बता दें कि अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक ने इससे पहले आए हुए मेहमानों का स्वागत किया और योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर नगर पालिका नूंह के चेयरमैन संजय मनोचा तथा फिरोजपुर झिरका नगर पालिका के चेयरमैन मनीष जैन सहित अनेक गण्यमान्य लोग मौजूद रहे। स्वामित्व योजना के तहत लाभ मिलने वाले लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का धन्यवाद किया। लाभार्थियों ने कहा कि हमारा मालिकाना हक हमें मिला है, आज हमें बहुत खुशी हो रही है ।