पिछली 5 पारियों में 5 का आंकड़ा भी नहीं छू सके बेन स्टोक्स, जो रूट ने की इयान बेल की बराबरी

0
8

लंदन, 11 जुलाई (आईएएनएस)। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीमें लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही हैं। ये इंग्लैंड के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जेम्स एंडरसन का अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच भी है। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में मात्र 121 रनों पर आउट हो गई।

इसके जवाब में इंग्लैंड टीम एक बड़ी बढ़त लेने की ओर अग्रसर है। इंग्लैंड की पारी में जहां जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट और हैरी ब्रूक जैसे बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए तो कप्तान बेन स्टोक्स 4 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह से स्टोक्स एक बार फिर से बल्लेबाजी में विफल रहे।

बेन स्टोक्स ने अपनी पिछली पांच पारियों में केवल 13 ही रन बनाए हैं। उन्होंने 3, 4, 0, 2 और गुरुवार को 4 रन बनाए। इस तरह से स्टोक्स अपनी पिछली पांच पारियों में एक बार पांच का स्कोर भी पार नहीं कर पाए हैं। इंग्लैंड के लिए अच्छी बात ये रही है कि स्टोक्स टेस्ट मैचों में गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने पहली पारी में 8 ओवर फेंके और 14 रन देकर 1 विकेट लिया।

हालांकि जो रूट ने अर्धशतक लगाकर लॉर्ड्स में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस का स्कोर बनाने के मामले में इयान बेल की बराबरी कर ली है। रूट और बेल के नाम लॉर्ड्स में अब 12-12 फिफ्टी प्लस स्कोर हैं। लॉर्ड्स में टेस्ट मैचों में सर्वाधिक 50 प्लस स्कोर करने के मामले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक नंबर एक पर हैं जिन्होंने 16 बार 50 प्लस का स्कोर बनाया है।

इस मुकाबले में जेम्स एंडरसन को शेन वार्न का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 9 विकेटों की दरकार थी। वे पहली पारी में केवल 1 ही विकेट ले पाए। अब वार्न का 708 विकेटों का रिकॉर्ड उनकी पहुंच से दूर हो चला है। शेन वार्न टेस्ट मैचों में दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने गेंदबाज हैं। जेम्स एंडरसन 701 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। नंबर एक पर मुथैया मुरलीधरन हैं, जिन्होंने 800 टेस्ट विकेट लिए हैं।