हांगकांग और मकाओ का दौरा करने के लिए मुख्य भूमि के लोगों को मिलेगी सुविधा

0
20

बीजिंग, 27 मई (आईएएनएस)। चीनी राज्य परिषद ने हाल में कहा कि चीन के मुख्य भूमि के निवासी जो हांगकांग और मकाओ की व्यक्तिगत यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें 27 मई से निम्न आठ प्रांतीय राजधानी शहरों में निजी यात्रा के लिए अनुमोदन मिलेगा।

ये आठ शहर हैं शानशी प्रांत के थाईयुआन, भीतरी मंगोलिया स्वायत्त प्रदेश के हुहहोथ, हेलोंगच्यांग प्रांत के हार्पिन, तिब्बत स्वायत्त प्रदेश के ल्हासा, कानसू प्रांत के लानचो, छिंगहाई प्रांत के शीनिंग, निंगश्या ह्वी स्वायत्त प्रदेश के यिनछ्वान और शिनच्यांग उइगुर स्वायत्त प्रदेश के उरुमुछी शहर।

चीनी राष्ट्रीय निकास और प्रवेश प्रशासन ने हाल में कहा कि शैनशी प्रांत के शीआन और शानतोंग प्रांत के छिंगताओ शहर के साथ वर्ष 2024 से अब तक मुख्य भूमि से हांगकांग और मकाओ की व्यक्तिगत यात्रा करने के लिए 10 नए शहर जोड़े गए हैं।

हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की प्रमुख प्रशासक ली का चिउ जॉन ने इससे पहले कहा कि केंद्र सरकार के कदम से हांगकांग की अर्थव्यवस्था में भारी प्रोत्साहन जुड़ेगा। हांगकांग मुख्य भूमि के यात्रियों को श्रेष्ठ पर्यटन अनुभव देगा और यात्रियों को 200 एचकेडी का कूपन जारी करेगा।

वहीं, मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र का पर्यटन ब्यूरो ऑनलाइन-ऑफलाइन प्रचार बढ़ाने लगा है। मुख्य भूमि के पर्यटकों के लिए कई उदार कदम पेश किए गए हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)