अमित शाह ने सशक्त सरकार चुनने के लिए मतदाताओं से अभूतपूर्व मतदान करने की अपील की

0
21

नई दिल्ली, 1 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 7वें एवं अंतिम चरण के तहत मतदान वाली सीटों के मतदाताओं से देश में पुनः एक सशक्त सरकार चुनने के लिए अभूतपूर्व मतदान करने की अपील की है। उन्होंने मतदाताओं से विकसित भारत के लिए पूरे उत्साह से मतदान करने और अन्य लोगों को भी प्रेरित करने की अपील की।

अमित शाह ने हिंदी, अंग्रेजी और विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में मतदाताओं से अभूतपूर्व मतदान करने की अपील करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान पर सभी मतदाताओं से अभूतपूर्व मतदान करने की अपील करता हूं। देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने और विकास की गति को बनाये रखने के लिए पुनः एक सशक्त सरकार चुनना आवश्यक है। एक ऐसी सरकार बनाएं, जिसने देश को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ हर देशवासी में आत्मविश्वास जागृत किया हो। आइए, विकसित भारत के किए पूरे उत्साह से मतदान करें और अन्य लोगों को भी प्रेरित करें।”

अमित शाह ने एक्स पर अलग-अलग पोस्ट कर पंजाब, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड और चंडीगढ़ से जुड़े मुद्दों का जिक्र करते हुए चुनाव वाले इन सभी 8 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के मतदाताओं से मतदान करने की अपील भी की।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत शनिवार को पंजाब की 13, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार की 8, ओडिशा की 6, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट सहित 8 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों की 57 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। आज के आखिरी दौर के इस मतदान के पूरा होने के साथ ही लोकसभा के लिए वोटिंग पूरी हो जाएगी। मतों की गिनती 4 जून को होगी।

सातवें चरण के चुनाव के एनडीए गठबंधन के दिग्गज चेहरों की बात करें तो इसमें सबसे बड़ा नाम पीएम नरेंद्र मोदी का है जो लगातार तीसरी बार उत्तर प्रदेश के वाराणसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, महेंद्र नाथ पांडेय, आरके सिंह, पंकज चौधरी एवं अनुप्रिया पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव, प्रताप चंद्र सारंगी एवं उपेंद्र कुशवाहा और रवि किशन सहित कई दिग्गजों का फैसला आज के मतदान में होना है।