उत्तराखंड में सड़क निर्माण के दौरान जेसीबी मशीन पर गिरा बोल्डर, चालक की मौत

0
26

धारचूला, 27 मई (आईएएनएस)। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां पहाड़ पर सड़क के निर्माण के लिए काम करते समय अचानक एक बोल्डर जेसीबी पर अचानक गिर गया। जिसमें जेसीबी चालक की मौत हो गई।

जेसीबी मशीन पहाड़ी से आए मलबे के नीचे दब गया और साथ ही चालक भी मलबे में दब गया, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। वहीं पहाड़ी से आए मलबे को हटाने का काम चल रहा है।

दरअसल, सोमवार को पिथौरागढ़ जनपद के धारचूला के टनकपुर-तवाघाट एनएच के एलागाड़ में सड़क निर्माण का काम चल रहा था। इसके लिए भारी मशीनों और जेसीबी को काम पर लगाया गया था। इसी दौरान वहां अचानक पहाड़ी से एक बड़ा बोल्डर आकर जेसीबी मशीन पर गिर गया, जिसके कारण जेसीबी चालक की मलबे में दबने से मौत हो गई।

इसके बाद मलबा हटाने का काम किया गया। वहीं एसएसबी और पुलिस की टीम ने रेस्क्यू कर शव को धारचूला अस्पताल पहुंचाया। जहां शव का पोस्टमार्टम किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक हिमाचल प्रदेश के चंबा का रहने वाला था, जिसका नाम श्यामलाल था और उसकी उम्र 28 साल बताई जा रही है।

वहीं इस घटना के बाद से सड़क का कार्य फिलहाल बंद कर दिया गया है। सड़क बंद होने से दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं, जिससे आदि कैलाश, पंचाचुली यात्री और स्थानीय लोग फंस गए।

जिला प्रशासन ने जल्द सड़क खुलने की उम्मीद जताई है। वहीं एलागाड़ में सड़क बंद होने आदि कैलाश और पंचाचुली यात्री के साथ-साथ स्थानीय लोग वहां अभी तक फंसे हुए हैं। 200 से 250 गाड़ियां सड़क के दोनों ओर फंसी हुई हैं।

छत्तीसगढ़ से आए यात्री महेश कुमार साहू ने फंसे हुए यात्रियों की परेशानी को देखते हुए सड़क को शीघ्र खोलने की मांग प्रशासन से की है।