चीन-क्यूबा सहयोग एक मॉडल बन गए हैं:चीनी विदेश मंत्रालय

0
30

बीजिंग, 4 जून (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि क्यूबा के विदेश मंत्री ब्रूनो रोड्रिग्ज पैरिला चीनी लोगों के पुराने और अच्छे मित्र हैं।

क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज़-कैनेल के विशेष दूत के रूप में उनकी चीन यात्रा ने चीन और क्यूबा के बीच उच्च स्तर के राजनीतिक आपसी विश्वास और विशेष मैत्रीपूर्ण संबंधों को उजागर किया। चीन इस यात्रा को बहुत महत्व देता है।

चीनी नेता और विभिन्न सक्षम विभागों के प्रमुख चीन-क्यूबा संबंधों और आम हित के मुद्दों पर गहन विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए विशेष दूत ब्रूनो रोड्रिग्ज पैरिला से मिलेंगे। चीन और क्यूबा अच्छे दोस्त, अच्छे साथी और अच्छे भाई हैं।

हाल के वर्षों में, दोनों राष्ट्राध्यक्षों के रणनीतिक मार्गदर्शन में, चीन-क्यूबा संबंध उच्च स्तर पर संचालित हुए हैं और समाजवादी देशों के बीच एकता, सहयोग और विकासशील देशों के बीच ईमानदारी से पारस्परिक सहायता का एक मॉडल बन गए हैं।

चीन को उम्मीद है कि वह इस यात्रा के माध्यम से क्यूबा के साथ रणनीतिक संचार को और मजबूत करेगा, दोनों राष्ट्राध्यक्षों द्वारा पहुंची महत्वपूर्ण सहमति को लागू करेगा, चीन और क्यूबा के बीच विशेष मैत्रीपूर्ण संबंधों को गहरा करना जारी रखेगा और एक साझा चीन-क्यूबा समुदाय के निर्माण के लिए मिलकर काम करेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)