दिल्ली-मुंबई की वारदातों से लगता है की हद पार हो गई है : आप

0
8

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुंबई में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी का कहना है कि यह बहुत गंभीर मुद्दा है और तुरंत केंद्रीय गृहमंत्री को इस विषय पर उच्च स्तरीय बैठक करनी चाहिए। पार्टी का कहना है कि जिस तरह से इन घटनाओं को अंजाम दिया गया है उससे लगता है कि अब हद पार हो गई है।

रविवार को इस विषय पर आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी का कहना है कि लोकसभा चुनाव के बाद जब से तीसरी बार सरकार बनी है, पूरी सरकार उदासीनता के दौर से गुजर रही है। आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश के संयोजक गोपाल राय का कहना है कि दिल्ली देश की राजधानी है तो मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है। दिल्ली- मुंबई में जिस तरह से गैंग काम कर रहे हैं, खुलेआम गोलियां चलाई जा रही हैं, गैंगवार, वसूली, मर्डर जैसी घटनाएं हो रही हैं, उससे लगता है कि देश के गृहमंत्री को इस पर तुरंत एक उच्च स्तरीय बैठक करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था और पुलिस केंद्र सरकार के अधीन आते हैं।

गोपाल राय का कहना है कि मुंबई में जिस तरह की घटना हुई है वह यह संकेत दे रही है कि कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अब हद पार हो गई। कानून व्यवस्था मुंबई में अपनी सभी सीमाओं को पार कर रही है। गोपाल राय का कहना है कि स्थिति बहुत गंभीर है, भारतीय जनता पार्टी को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। सामान्य लोगों के दिलों में दहशत है कि जब ऐसी घटनाएं चारों तरफ हो रही हैं तो कोई कैसे सुरक्षित रह सकता है। उन्होंने कहा कि इसे तुरंत गंभीरता से लेने की जरूरत है।

गोपाल राय ने कहा कि स्वयं केंद्रीय गृह मंत्री को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यदि अपराध की घटनाएं एक ऐसे स्तर तक पहुंच जाएंगी तो जनता के पास ‘डरें या लड़ें’ के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल से मेरा निवेदन है कि कानून व्यवस्था को लेकर तुरंत एक उच्च स्तरीय बैठक करें। इसके साथ ही तुरंत कार्रवाई भी की जाए।