नोएडा में आला अधिकारियों ने कांवड़ शिविरों और मार्गों का किया निरीक्षण

0
23

नोएडा, 26 जुलाई (आईएएनएस)। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर नोएडा में पुलिस के आला अधिकारियों ने देर रात कांवड़ शिविरों और मार्गों का निरीक्षण किया।

डीसीपी नोएडा राम बदन सिंह के साथ एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्रा ने कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए नोएडा जोन के विभिन्न क्षेत्रों में बने कांवड़ शिविरों और मार्गों का निरीक्षण किया।

पुलिस अधिकारियों ने देर रात तक सुरक्षा व्यवस्था से लेकर शिविर के अंदर पानी-बिजली की उचित व्यवस्था के इंतजाम को देखा। अधिकारियों ने कांवड़ शिविरों में विश्राम कर रहे और आ रहे शिव भक्तों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना।

ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की ब्रीफिंग कर उन्हे जरूरी दिशा-निर्देश दिये गये हैं। इसके साथ ही संबंधित थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि कांवड़ यात्रा को लेकर पीसीआर, पीआरवी वाहनों द्वारा लगातार पैट्रोलिंग की जाए और यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए।

इसी क्रम में एसीपी-1 नोएडा प्रवीण कुमार ने पुलिस बल के साथ थाना सेक्टर-39 व थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-37, ब्रह्मपुत्र मार्केट, अरुण विहार में पुलिस बल के साथ पैदल मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

उन्होंने यातायात, कानून-व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए और थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि कांवड़ यात्रा को लेकर पीसीआर, पीआरवी वाहनों द्वारा लागातार पैट्रोलिंग की जाए और ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाये।

इसके साथ-साथ पहले से ही जारी किए गए यातायात डायवर्सन प्लान को भी लागू कर दिया गया है। उसके हिसाब से शुक्रवार से कालिंदी कुंज की तरफ से नोएडा आने वाले मार्ग पर एक लाइन बंद हो जाएगी। इस वजह से महामाया फ्लाईओवर के पास वाहनों का दबाव बढ़ जाएगा। यातायात की व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए वहां पर ट्रैफिक कर्मियों की नियुक्ति की गई है।