पहली ही बारिश में राम मंदिर की छत से टपकने लगा पानी

0
246

अयोध्या, 24 जून (आईएएनएस)। मानसून की पहली बारिश ने राम मंदिर निर्माण की पोल खोल कर रख दी है। राम मंदिर की छत से बारिश का पानी टपकने लगा है। मंदिर के गर्भ गृह के बाहर वीआईपी दर्शन स्थल पर छत से तेजी के साथ पानी का रिसाव हो रहा है।

राम मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि यह आश्चर्यजनक घटना है। देश के नामचीन इंजीनियर राम मंदिर के निर्माण कार्य में लगे हुए हैं। इसी साल 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा हुई है। राम मंदिर के छत से पानी टपक रहा है। मानसून की पहली बारिश में तेज पानी का तेज रिसाव हो रहा है। मंदिर निर्माण कार्य में लापरवाही हुई है। गर्भ गृह में भी पहले हुई बारिश के दौरान पानी टपका था, जिसे ठीक किया गया था।

उन्होंने कहा कि गर्भ गृह के सामने दर्शन स्थल, जहां नए पुजारी बैठेते हैं, जहां से वीआईपी दर्शन करते हैं, रात में हुई बारिश में वहां पानी भर गया था। सुबह जब पुजारी भगवान के पूजन के लिए गए, तो वहां पानी भरा मिला। इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद मंदिर से पानी निकाला गया।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर में पानी निकलने का कोई रास्ता नहीं है, ऊपर से पानी टपकने लगा है। यह समस्या बहुत बड़ी है, सबसे पहले इस समस्या का समाधान होना चाहिए।