वांग यी ने ब्राजील के राष्ट्रपति के चीफ ऑफ स्टाफ से मुलाकात की

0
6

बीजिंग, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने पेइचिंग में ब्राजील के राष्ट्रपति के चीफ ऑफ स्टाफ रुई कोस्टा से मुलाकात की। वांग यी ने कहा कि चीन ब्राजील के साथ अपने संबंधों को बहुत महत्व देता है और ब्राजील की विकास संभावनाओं पर पूरा भरोसा रखता है।

वांग यी ने जोर देकर कहा कि दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर, चीन उच्च स्तरीय आदान-प्रदान को तेज करने, विभिन्न क्षेत्रों में व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने, रणनीतिक समन्वय के स्तर को बढ़ाने और साझा भविष्य वाले समुदाय का निर्माण करने के लिए ब्राजील के साथ काम करने को तैयार है।

साथ ही, कोस्टा ने कहा कि ब्राजील चीन की विकास उपलब्धियों और वैश्विक आर्थिक विकास में योगदान की बहुत सराहना करता है। ब्राजील दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच कूटनीति का नेतृत्व करने, द्विपक्षीय संबंधों की उच्च स्थिति को स्पष्ट करने और अधिक ठोस परिणाम प्राप्त करने के लिए अर्थव्यवस्था, व्यापार, वित्त, बुनियादी ढांचे और हरित परिवर्तन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

इसके अलावा, दोनों पक्षों ने विकासशील देशों के साझा हितों की रक्षा करने, अंतर्राष्ट्रीय निष्पक्षता और न्याय की रक्षा करने तथा आज की अराजक दुनिया में एक आवश्यक स्थिरकारी शक्ति बनने पर सहमति व्यक्त की।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)