श्रीलंका की कप्तान चामरी अथापथु ने यूपी वारियर्स में लॉरेन बेल की जगह ली

0
49

बैंगलोर, 26 जनवरी (आईएएनएस) महिला प्रीमियर लीग(डब्ल्यूपीएल)के उद्घाटन संस्करण में तीसरे स्थान पर रहने वाली यूपी वारियर्स ने महिला क्रिकेट के आगामी सीज़न से पहले अंग्रेजी तेज गेंदबाज लॉरेन बेल के प्रतिस्थापन के रूप में श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान चामरी अथापथु को शामिल किया है।

महिला प्रीमियर लीग 2024, शुक्रवार, 23 फरवरी से रविवार, 17 मार्च तक आयोजित होने वाली है। इंग्लिश क्रिकेटर डब्ल्यूपीएल के सीज़न 1 में यूपी वारियर्स सेट-अप का हिस्सा थीं, जो 2023 में मुंबई में खेला गया था।

टी20 प्रारूप में सबसे अनुभवी और गतिशील क्रिकेटरों में से एक, अथापथु महिला प्रीमियर लीग में पदार्पण करेंगी। उन्होंने अपने देश के लिए 122 टी20 खेले हैं, और 2023 में शानदार फॉर्म में रही हैं। हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज ने 2023 में 130.91 के प्रभावशाली स्ट्राइक-रेट के साथ 470 रन बनाए। वर्ष में उनके 15 छक्के भी महिला टी20 में व्यक्तिगत उच्चतम हैं।

हाल ही में, बाएं हाथ की बल्लेबाज महिला बिग बैश लीग 2023 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुई, टूर्नामेंट में 14 पारियों में 42.46 के औसत से 552 रन उनके नाम पर हैं। दाएं हाथ की ऑफ-ब्रेक गेंदबाज ने सिडनी थंडर्स के लिए 9 विकेट भी हासिल किए।

श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने कहा, “मैं महिला प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न के लिए मुझ पर विश्वास करने के लिए यूपी वारियर्स और कैपरी स्पोर्ट्स की आभारी हूं। मैं टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ देने और मुख्य कोच जॉन लुईस और कप्तान एलिसा हीली के साथ मिलकर काम करने और अपनी टीम को प्रतिष्ठित खिताब जीतने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं। डब्ल्यूपीएल एक बहुत ही गतिशील टूर्नामेंट है, और यूपी वारियर्स एक मजबूत टीम है। ”

यूपी वारियर्स के सीओओ क्षेमल वैनगंकर ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लॉरेन इस सीज़न में हमारी टीम का हिस्सा नहीं होंगी लेकिन हम उन्हें गर्मियों के लिए शुभकामनाएं देते हैं। हम यूपी वारियर्स के साथ चामरी अथापथु को लाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। वह एक दशक से अधिक समय से टी20 क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी रही हैं और हम इस सीज़न में उनके अनुभव और जानकारी को अपने बीच पाकर बहुत खुश हैं। ”

एलिसा हीली की अगुवाई वाली यूपी वारियर्स शनिवार, 24 फरवरी को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने डब्ल्यूपीएल अभियान की शुरुआत करेगी।

–आईएएनएस

आरआर