अकासा एयर ने 150 बोइंग 737 मैक्स के लिए 300 सीएफएम लीप-1बी इंजन का ऑर्डर दिया

0
22

नई दिल्ली, 26 जनवरी (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो की भारत की राजकीय यात्रा के साथ, अकासा एयर और फ्रांस की कंपनी सीएफएम इंटरनेशनल ने शुक्रवार को 150 बोइंग 737 मैक्स के लिए सीएफएम लीप-1बी इंजन खरीदने को लेकर एक समझौते की घोषणा की।

समझौते में अतिरिक्त इंजन और एक सेवा अनुबंध भी शामिल है।

मुंबई स्थित ऑपरेटर अकासा एयर ने अगस्त 2022 में अपना परिचालन शुरू किया और पहले कुल 76 लीप-1बी संचालित 737-8 विमानों का ऑर्डर दिया था, जिनमें से 22 वर्तमान में सेवा में हैं।

अकासा एयर के संस्थापक और सीईओ विनय दुबे ने कहा, “यह महत्वपूर्ण, दीर्घकालिक समझौता सीएफएम इंटरनेशनल के अकासा एयर में विश्वास का प्रमाण है। हमारे इंजन रखरखाव प्रदाता के रूप में सीएफएम के साथ साझेदारी करना न केवल परिचालन विश्वसनीयता पर हमारे फोकस की पुष्टि करता है, बल्कि विश्व स्तरीय सुरक्षा के लिए अकासा एयर की निरंतर खोज को भी रेखांकित करता है।”

उन्होंने कहा, “हमारे दीर्घकालिक इंजन रखरखाव प्रदाता के रूप में सीएफएम के साथ, हम इस दशक के अंत तक दुनिया की शीर्ष 30 अग्रणी एयरलाइनों में से एक बनने की अपनी राह पर हैं।”

यह नया ऑर्डर भारत में सीएफएम के फुटप्रिंट को बढ़ाता है, जिसमें सेवा में 400 से अधिक सीएफएम-संचालित विमान और बैकलॉग में 2,500 लीप इंजन शामिल हैं।

सीएफएम इंटरनेशनल के अध्यक्ष और सीईओ गेल मेहस्ट ने कहा, “अकासा सहित हमारे ग्राहक अपने लीप-संचालित बेड़े के साथ 15 से 20 प्रतिशत बेहतर ईंधन दक्षता देख रहे हैं और इस थ्रस्ट क्लास में इसकी विश्वसनीयता और दैनिक उपयोग दर सबसे अधिक है।”

–आईएएनएस

एसकेपी/