सीट शेयरिंग पर अजय राय बोले, दृढ़ है हमारी पार्टी का निर्णय

0
5

लखनऊ, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार को यूपी उप-चुनाव को लेकर कांग्रेस और सपा के बीच जारी खींचतान पर बयान दिया।

उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी ने पांच सीटों पर एकजुटता दिखाई है और हम अपने निर्णय पर दृढ़ हैं। यह निर्णय हमारे केंद्रीय नेतृत्व को लेना है। हमारे सभी कार्यकर्ता और नेता एकजुट हैं और इंडिया गठबंधन को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा उद्देश्य इस जंगल राज को समाप्त करना है और हम इस दिशा में सक्रिय रूप से कार्य कर रहे हैं। हम जानते हैं कि निर्णय केंद्रीय नेतृत्व को लेना है, और हम सभी एकजुटता के साथ उनका समर्थन करेंगे।”

उन्होंने कहा, “हमारा उद्देश्य दंगा कराने वाली, फर्जी एनकाउंटर कराने वाली और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर अंकुश नहीं लगाने वाली सरकार को हटाना है। कानून व्यवस्था में गिरावट और शिक्षकों की हत्या जैसी घटनाएं चिंताजनक हैं, और हम इन्हें समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

उन्होंने कहा, “आज की सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में यह स्पष्ट हुआ कि उत्तर प्रदेश की सरकार निर्देशों का पालन नहीं कर रही है। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि यदि सरकार निर्देशों का पालन नहीं करती, तो यह उनका अपना निर्णय हो सकता है। हमें यह स्वीकार करना होगा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपने राजनीतिक लाभ के लिए आदेशों का दुरुपयोग कर रही है।”

उन्होंने कहा, “मैं सर्वोच्च न्यायालय से निवेदन करता हूं कि वह इस मामले में कठोर कार्रवाई करें। एक ठोस मिसाल स्थापित करें, ताकि कोई भी प्रदेश सरकार भविष्य में सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना करने की हिम्मत न जुटा सके। हम सभी कार्यकर्ता और नेता इस दिशा में एकजुट होकर काम करेंगे, ताकि हम मिलकर इस सरकार को हराएं और अपने नागरिकों को एक सुरक्षित और न्यायपूर्ण समाज प्रदान कर सकें।”