मुठभेड़ में एक बदमाश गिरफ्तार व दूसरा फरार

0
44

गाजियाबाद, 27 जनवरी (आईएएनएस)। गाजियाबाद पुलिस की बीती रात चेकिंग के दौरान दो लुटेरों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान गोली लगनेे से एक बदमाश घायल हो गया। उसे गिरफ्तार कर ल‍िया गया, जबकि उसका साथी फरार हो गया। फरार बदमाश की तलाश की जा रही है।

इन दोनों ने गाजियाबाद के कई इलाकों में मोबाइल और पर्स लुुटेरों ने आतंक मचा रखा था। 25 जनवरी की रात को भी इन्होंने एक व्यक्ति से लूट की थी, इसके बाद पुलिस उनकी तलाश कर रही थी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक थाना लिंक रोड पुलिस ने चेकिंग के दौरान पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने वाले 1 अभियुक्त को पुलिस मुठभेड़ मे गिरफ्तार किया। मुठभेड़ के दौरान एक अभियुक्त गोली लगने से घायल हुआ है तथा एक अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। पकड़े गए बदमाश के कब्जे से 1 तमंचा 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर व 1 खोखा कारतूस 315 बोर, चोरी की बाइक बरामद हुई है।

पुलिस ने बताया कि 25 जनवरी की रात में थाना लिंक रोड क्षेत्र में दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने एक व्यक्ति का मोबाल फोन लूट लिया था। इसके बाद पुलिस इन बदमाशों की तलाश कर रही थी। 26 जनवरी की रात पुलिस को सूचना मिली की मोटरसाइकिल सवार दो लोग लूट के इरादे से निकले हैं। इसके बाद पुलिस और बदमाशों के बीच इंद्रप्रस्थ कॉलेज के पीछे जाने वाली सड़क पर मुठभेड हो गयी। बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की। इसके जवाब में थाना पुलिस ने भी जवाबी करवाई की, इसमें एक बदमाश घायल हो गया।

पुलिस पूछताछ के दौरान घायल बदमाश ने अपना नाम नीतिश कसाना (25) निवासी लोनी बताया और साथ ही यह भी बताया कि उसने अपने फरार साथी लोकेश ने मिलकर साहिबाबाद मेट्रो रैपिड स्टेशन फ्लाई ओवरके पास से लगभग 10 दिन पूर्व स्कूटी सवार दो लड़कियों से बैग भी छीना था।

–आईएएनएस

पीकेटी/सीबीटी