पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाश के दूसरे साथी को भी पकड़ा (लीड-1)

0
17

नोएडा, 30 मई (आईएएनएस)। नोएडा पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक शातिर अपराधी गिरफ्तार हुआ था। अब, पुलिस ने उसके दूसरे साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों बदमाशों ने एनसीआर में मोबाइल स्नैचिंग और लूट के मामले में पुलिस की नाक में दम कर रखा था।

दोनों पर दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में दर्जनों मामले दर्ज हैं। पकड़े गए बदमाश आकाश की उम्र 22 साल है। पुलिस ने बताया है कि अभी तक जुटाए गए उसके आपराधिक रिकॉर्ड के मुताबिक उस पर 27 मामले दर्ज हैं। अन्य जिलों से भी उसके आपराधिक रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है। उसके दूसरे साथी सोनू (20) पर भी 8 मामले दर्ज हैं।

पुलिस ने बताया है कि थाना फेज-2 सेंट्रल नोएडा पुलिस ने एनसीआर क्षेत्र में मोबाइल स्नैचिंग और लूटपाट करने वाले गिरोह के दो बदमाशों को चेकिंग के दौरान रोका था। इस दौरान एक बदमाश आकाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। उसका दूसरा साथी सोनू मौके से फरार हो गया था। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। उसे भी पुलिस ने कुछ घंटे के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक बाइक, 6 मोबाइल, एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए।

दोनों वारदात को अंजाम देने के लिए तेज रफ्तार बाइक का इस्तेमाल करते थे। इनके अपराध करने का इलाका ज्यादातर बॉर्डर एरिया होता था। एक जिले से घटना को अंजाम देकर दोनों दूसरे जिले में प्रवेश कर लेते थे।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सोनू (20) बागपत के रमाला थाना क्षेत्र का रहने वाला है। जबकि, आकाश (22) साहिबाबाद के श्याम पार्क कॉलोनी का निवासी है। दोनों काफी समय से लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।