राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी ने रामोजी राव के निधन पर जताया दुःख

0
10

नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। रामोजी फिल्म सिटी और ईनाडु मीडिया समूह के संस्थापक पद्म विभूषण से सम्मानित रामोजी राव के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा कई अन्य नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “श्री रामोजी राव के निधन से भारत ने मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र के एक दिग्गज को खो दिया है। एक नवोन्मेषी उद्यमी के रूप में उन्होंने कई उपक्रमों की शुरुआत की, जिनमें ईनाडु अख़बार, ईटीवी न्यूज़ नेटवर्क और रामोजी फ़िल्म सिटी शामिल हैं। वह इसलिए सफल हुए क्योंकि उनका दृष्टिकोण अनिवार्य रूप से समाज में निहित था। इस उद्योग में उनके योगदान को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि रामोजी राव ने पत्रकारिता और फिल्मी दुनिया पर अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “रामोजी राव गारू का निधन बेहद दुःखद है। वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी। उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्मी दुनिया पर अमिट छाप छोड़ी है। उनके अथक प्रयासों की वजह से उन्होंने मीडिया और इंटरटेनमेंट वर्ल्ड में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक तय किए।

“रामोजी राव गारू भारत के विकास को लेकर बेहद भावुक थे। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनकी बुद्धिमत्ता से लाभ उठाने के कई अवसर मिले। इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना।”

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा, “अपने दूरदर्शी दृष्टिकोण से भारतीय मीडिया के परिदृश्य को बदलने वाले एक सच्चे अग्रदूत, रामोजी राव गारू के निधन से गहरा दुःख हुआ। तेलुगु मीडिया और सिनेमा में उनका उल्लेखनीय योगदान सराहनीय है। उनके प्रयासों ने मनोरंजन जगत में नवीनता और उत्कृष्टता के नये मानक स्थापित किए हैं। उनकी विरासत भावी पीढ़ियों को सदैव प्रेरित करती रहेगी। इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।”

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने एक्स पर लिखा, “प्रसिद्ध फिल्म निर्माता, मीडिया उद्यमी और शिक्षाविद् श्री रामोजी राव गारू के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदनाएं। वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया को बदल दिया और सिनेमा तथा पत्रकारिता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया। मेरी हार्दिक संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार, मित्रों और अनगिनत प्रशंसकों के साथ हैं।”

वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “रामोजी राव गारू के निधन से दुःख हुआ। वह तेलुगु मीडिया के अग्रणी थे जिन्होंने मीडिया, फिल्म और मनोरंजन उद्योग पर गहरी छाप छोड़ी। उनका निधन मीडिया और फिल्म जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। इस दुःख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं।”