देश की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध होकर निरंतर कार्य करते रहेंगे : अमित शाह

0
5

नई दिल्ली, 11 जून (आईएएनएस)। केंद्र सरकार में लगातार दूसरी बार गृह एवं सहकारिता मंत्रालय का कार्यभार संभालने वाले केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गृह मंत्रालय देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध होकर निरंतर कार्य करता रहेगा।

अमित शाह ने मंगलवार को नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय पहुंचकर केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में पुन: पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बनाए गए नित्यानंद राय और बी. संजय कुमार भी मौजूद रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में फिर से अपना कार्यभार संभालने से पहले अमित शाह ने नेशनल पुलिस मेमोरियल जाकर अपने कर्तव्यों को निभाने के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया।

उन्होंने कहा कि देश के सम्मान की रक्षा और राष्ट्रप्रेम की भावना को अपने सर्वोच्च बलिदान से अमर बनाने वाले देश के वीर पुलिसकर्मियों को मैं नमन करता हूं।

गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत के गृह मंत्री के रूप में पुनः कार्यभार संभाला। गृह मंत्रालय देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध होकर निरंतर कार्य करता रहेगा। मोदी 3.0 में देश की सुरक्षा नीतियों एवं प्रयासों को नई ऊंचाइयां मिलेगी और भारत आतंकवाद व नक्सलवाद के खिलाफ एक मजबूत शक्ति बन कर उभरेगा।”

अमित शाह ने लगातार दूसरी बार सहकारिता मंत्रालय का भी कार्यभार संभाला। सहकारिता मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “सहकारिता मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सहकार से समृद्धि’ के विजन के अनुसार किसानों को सशक्त बनाकर ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने की दिशा में निरंतर कार्य करता रहेगा। हमारी सरकार सहकारिता के विचार को शक्ति देते हुए इस क्षेत्र से जुड़े करोड़ों लोगों को नए अवसर प्रदान कर उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कटिबद्ध है। मोदी 3.0 में आज पुनः सहकारिता मंत्री का कार्यभार संभालने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।”

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम