शामली में 6 लाख रुपये की चरस के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

0
34

शामली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के शामली जिले में मेरठ यूनिट की एंटी-नारकोटिक्स सेल और कैराना थाना पुलिस ने शुक्रवार शाम को क्षेत्र के अंतर्गत पानीपत रोड पर एक बड़ी छापेमारी की। जिसमें टीम ने 10.5 किलो चरस के साथ पांच कथित तस्करों को गिरफ्तार किया।

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों पहचान फरमान उर्फ घोलू , रवि, सलीम, यामीन और फरमान के रूप में हुई है। आरोपी हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। पुलिस उपाधीक्षक अमरदीप मौर्य ने बताया कि लोकल इंटेलीजेंस से गोपनीय जानकारी पर मेरठ एंटी-नारकोटिक्स सेल और कैराना थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 10.5 किलो चरस को जब्त की गई।

अधिकारी ने कहा कि विश्‍वसनीय जानकारी के आधार पर आरोपी कई दिनों से एंटी-नारकोटिक्स सेल कर्मियों की रडार पर थे। पुलिस ने कहा, “सूचना की पुष्टि होने पर एक छापेमारी की योजना बनाई गई और जाल बिछाकर कार्रवाई की गई।

इसके बाद शुक्रवार शाम को कैराना थाना अंतर्गत पानीपत रोड पर आरोपियों को एक ईको कार व दो बाईकों के साथ पकड़ लिया गया। छापेमारी के दौरान आरोपियों के पास से नशीले पदार्थों की खेप मिली।

डीएसपी ने कहा कि पांचों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह नशीले पदार्थ की खरीद-फरोख्त करते हैं। इनके पास से 10.5 किलो चरस और तस्करी में इस्तेमाल एक ईको कार व दो बाईकों को जब्त की गई हैं। बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय कीमत 6 लाख रुपये आंकी गई है। पांचों आरोपियों के खिलाफ कैराना थाना में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

–आईएएनएस

विमल कुमार/एफजेड