यूपी रोडवेज की बसों से 11 फरवरी को रामलला के दर्शन करने जाएंगे मंत्री और विधायक

0
20

लखनऊ, 8 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा के सभी सदस्यों को सरकार भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या धाम का दर्शन कराएगी। इसके लिए 11 फरवरी को परिवहन निगम की 10 सुपर लग्जरी, प्रीमियम बसों की व्यवस्था की गई है। सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को बसों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को ही सभी सदस्यों से 11 फरवरी को भगवान श्रीरामलला के दर्शन के लिए अयोध्या चलने का आग्रह किया था। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी सभी सदस्यों को अयोध्या चलने का आमंत्रण दे चुके हैं।

सरकार की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार समस्त सदस्यों को ले जाने के लिए बसें विधानभवन के गेट संख्या एक व तीन के सामने प्रातः 8.15 बजे उपलब्ध रहेंगी।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने निर्देश दिए हैं कि अयोध्याधाम के दर्शन कराने वाली इन बसों की बाहरी व आंतरिक सफाई बेहतर रहनी चाहिए। पर्दे लगे होने चाहिए। बसों में सुरक्षा की दृष्टि से अग्निशमन यंत्र अवश्य रहे। साथ ही फर्स्ट एड किट उपलब्ध रहे। बसों में रामधुन भी अवश्य बजे।

परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की पुरातन संस्कृति एवं धार्मिक परंपराओं को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में धार्मिक एवं पौराणिक नगरी अयोध्या को सजाने एवं संवारने का कार्य किया जा रहा है और मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्रीराम का भव्य व दिव्य मंदिर बनाया जा रहा है।

22 जनवरी को रामलला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही पूरे देश और दुनिया के लाखों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आ रहे हैं और अपने साथ अयोध्या के गौरवशाली इतिहास और परंपरा को ले जा रहे हैं।

–आईएएनएस

विकेटी/एबीएम