झारखंड की तीन सीटों पर सुबह नौ बजे तक 11.68 फीसदी मतदान, हजारीबाग में एक बूथ पर एक भी वोटर ने डाला नहीं वोट

0
18

रांची, 20 मई (आईएएनएस)। झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर सुबह नौ बजे तक 11.68 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार चतरा में 11.43 प्रतिशत, हजारीबाग में 12.04 प्रतिशत और कोडरमा में 11.56 प्रतिशत मतदाताओं ने सुबह नौ बजे तक वोट डाल दिए हैं। गांडेय विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में अब तक 10.37 प्रतिशत वोटरों ने मत डाले हैं।

हज़ारीबाग लोकसभा के कटकमदाग प्रखंड के कुसुंभा गांव में लोगों ने सुबह नौ बजे तक एक भी वोट नहीं डाला है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, गांव का कोई भी व्यक्ति वोट नहीं देगा। यहां मतदान शुरू कराने के लिए अब तक किसी अधिकारी ने कोई सकारात्मक पहल नहीं की है।

इन तीनों लोकसभा सीटों पर कुल 6,705 बूथ बनाए गए हैं, जहां अब तक शांतिपूर्ण मतदान की खबर है। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार वेबकास्टिंग के जरिए मतदान प्रक्रिया पर खुद निगरानी रख रहे हैं। इन तीनों लोकसभा सीटों पर 58 लाख 34 हजार 618 मतदाता हैं, जो ईवीएम पर कुल 54 प्रत्याशियों की किस्मत लिखेंगे। इसके अलावा गांडेय विधानसभा सीट के उपचुनाव में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन सहित 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।