बिहार में 120 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण

0
8

बेतिया, 27 जून (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को वाल्मीकिनगर में नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण किया। उन्होंने इस पूरे भवन का निरीक्षण किया और कमियों को दूर करने के निर्देश दिए।

25 एकड़ भूभाग में निर्मित कन्वेंशन सेंटर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसका निर्माण 120 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। कन्वेंशन सेंटर की क्षमता 500 लोगों की है। कन्वेंशन सेंटर में बहुउद्देशीय सभागार, आधुनिक ऑडियो और वीडियो उपकरण लगाए गए हैं। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री विजय चौधरी और जयंत राज भी मौजूद रहे।

गंडक बराज के किनारे बने अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस कन्वेंशन सेंटर से वाल्मीकिनगर घूमने आने वाले पर्यटकों को काफी सुविधा होगी। आधुनिक सुविधा से युक्त इस भवन में कुल 100 कमरे हैं, जिनमें डीलक्स, सुपर डीलक्स और अति विशिष्ट रूम शामिल हैं। इस सेंटर का 5 मई 2022 को मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया था। इस भवन का निर्माण भूकंप जोन चार और ग्रीन बिल्डिंग के मानकों के अनुसार किया गया है।

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पश्चिमी चंपारण, बगहा सहित भवन निर्माण विभाग के कई अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

वाल्मीकिनगर के सांसद सुनील कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री का चंपारण पसंदीदा स्थान रहा है। किसी भी योजना या किसी भी यात्रा की शुरुआत, वे यहां से करते हैं। इस क्षेत्र के विकास के लिए वे लगातार प्रयत्नशील रहे।

उन्होंने कहा कि जल्द ही हवाई मार्ग से पर्यटन नगरी वाल्मीकिनगर को जोड़ दिया जाएगा। सांसद ने रामायण सर्किट से भी इस क्षेत्र को जोड़ने का भरोसा दिलाया।