135वां चीन आयात और निर्यात मेला 15 अप्रैल से आयोजित होगा

0
11

बीजिंग, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। 135वां चीन आयात और निर्यात मेला, जिसे कैंटन फेयर के नाम से जाना जाता है, 15 अप्रैल से 5 मई तक दक्षिणी चीन के क्वांगतोंग प्रांत की राजधानी क्वांगचो में होगा।

अंतर्राष्ट्रीय व्यापार वार्ताकार और चीनी वाणिज्य मंत्रालय के उप मंत्री वांग शोवान ने कैंटन मेले के बारे में कुछ विवरण प्रदान किए हैं। इस मेले का प्रदर्शनी क्षेत्र 15.5 लाख वर्ग मीटर से अधिक तक फैला हुआ है, जिसमें निर्यात प्रदर्शनी में भाग लेने वाली लगभग 28,600 कंपनियां और आयात प्रदर्शनी में भाग लेने वाली 680 कंपनियां शामिल हैं।

चीन के सबसे लंबे समय तक चलने वाले और सबसे बड़े व्यापक अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के रूप में, कैंटन मेला औद्योगिक और आपूर्ति श्रृंखलाओं को स्थिर करने और सेवाओं के विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

इसकी स्थापना के बाद से, 9.3 लाख से अधिक विदेशी व्यापारियों ने भाग लिया है, मूल्यवान व्यापार आदान-प्रदान को बढ़ावा दिया है और चीन और दुनिया भर के अन्य देशों और क्षेत्रों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों को बढ़ावा दिया है।

चाइना फॉरेन ट्रेड सेंटर के निदेशक छ्वू शिच्या ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैंटन फेयर के इस सत्र में औद्योगिक विनिर्माण और इलेक्ट्रॉनिक घरेलू उपकरणों सहित 13 उद्योगों में नए उत्पादों, प्रौद्योगिकियों, प्रक्रियाओं और सामग्रियों का प्रदर्शन किया जाएगा।

इसके अलावा, छ्वू शिच्या ने बताया कि 215 देशों और क्षेत्रों के विदेशी खरीदारों ने मेले के लिए पूर्व-पंजीकरण पूरा कर लिया है। 31 मार्च तक, पूर्व-पंजीकृत विदेशी खरीदारों की संख्या 93,000 तक पहुंच गई है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)