150 सीटों का आंकड़ा पार करेगी कांग्रेस, इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार : संजय राउत

0
9

नागपुर, 4 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए काउंटिंग चल रही है। शुरुआती रुझानों में एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है। वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया गठबंधन सियासी उलटफेर का दावा कर रहा है।

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी 150 सीटों का आंकड़ा पार करेगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 52 सीटें आई थी। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी अगर 150 सीटों का आंकड़ा इस बार पार करती है तो इसका मतलब है कि देश में परिवर्तन हो रहा है। राहुल गांधी देश के नेता हैं।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जो खुद को भगवान का अवतार मानते हैं, वह पीछे चल रहे हैं। जो ट्रेंड है देश और उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है और जिस तरीके से आंकड़े सामने आ रहे हैं, मुझे लगता है देश में बड़ा परिवर्तन होगा। पूरे नतीजे साफ होने के बाद आप देखेंगे कि इंडिया गठबंधन जीत दर्ज करेगा।

उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर एक लाख का हम लीड ले रहे हैं। नंदुरबार में एक लाख का लीड है, जो भाजपा की सीट है। वहां कांग्रेस 1 लाख से भी अधिक मतों से आगे चल रही है। नासिक में हमारे शिवसेना के राजा बाबू बाजे आगे चल रहे हैं। कई ऐसी सीटें हैं, जहां हम आगे चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में जो मैं ट्रेंड देख रहा हूं, वह मोदी जी के खिलाफ जा रहा है। महाराष्ट्र में हम 30 से भी ज्यादा सीट जीत सकते हैं।

इंडिया गठबंधन को जो सफलता मिलती हुई नजर आ रही है, उसकी वजह राहुल गांधी हैं। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे हैं। बिहार में तेजस्वी यादव हैं। ममता बनर्जी हैं। सब नेता एक साथ हैं। कांग्रेस 150 सीट पर छलांग मारने वाली है। हमारा इंडिया ब्लॉक बहुमत की ओर जा रहा है। अभी तक के रुझान के मुताबिक हमारा इंडिया ब्लॉक जीतने जा रहा है। यह बहुत बड़ी बात है।