रोहित का फिफ्टी, भारत का 171/7 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर

0
9

गुयाना, 27 जून (आईएएनएस)। कप्तान रोहित शर्मा (57) के लगातार दूसरे अर्धशतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के वर्षा प्रभावित दूसरे सेमीफाइनल में गुरूवार को 20 ओवर में सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

बारिश के कारण टॉस में विलम्ब हुआ। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। धीमी गति और कम उछाल वाली पिच पर भारत ने पावर-प्ले के अंदर विराट कोहली और ऋषभ पंत के विकेट गंवा दिए। भारतीय पारी के दौरान फिर बारिश आने से खेल रुका। तब तक भारत ने आठ ओवर में 65/2 रन बना लिए थे।

मुकाबले के लिए धीमी पिच पर स्पिनरों के ख़िलाफ़ शॉट लगाना बिल्कुल आसान नहीं था। गेंद टर्न ले रही है। दोहरा उछाल है। साथ ही तेज़ गेंदबाज़ों को भी भले ही ज़्यादा मूवमेंट नहीं मिल रहा है लेकिन कई गेंदें नीची रह रही हैं। भारत एक सम्मानजक स्कोर तक पहुंच गया है।

कप्तान रोहित ने लगातार दूसरा अर्धशतक ठोका। उन्होंने 39 गेंदों पर 57 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। सूर्या ने 36 गेंदों पर 47 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए। हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदों पर 23 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए।

रवींद्र जडेजा ने नाबाद 17 और अक्षर पटेल ने 10 रन बनाकर भारत को 171 रन तक पहुंचाया।

इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने तीन विकेट लिए जबकि रीस टॉप्ली, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद और सैम करन को एक-एक विकेट मिला।