नव पश्चिमी भूमि-समुद्री गलियारा नियमित ट्रक लाइनें 19 देशों तक विस्तारित

0
8

बीजिंग, 4 जुलाई (आईएएनएस)। नव पश्चिमी भूमि-समुद्र गलियारा की सीमापार राजमार्ग नियमित ट्रक लाइनें अब 19 देशों तक विस्तारित हो गई हैं, जिनमें सिंगापुर, वियतनाम, लाओस, कजाकिस्तान और जर्मनी शामिल हैं।

एक उल्लेखनीय विस्तार में, परिचालन आवृत्ति ‘प्रति सप्ताह एक ट्रक’ से बढ़कर ‘प्रतिदिन 20 ट्रक’ हो गई है, जैसा कि 3 जुलाई को चीन के छोंगछिंग शहर की सरकार के सूचना कार्यालय द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषित किया गया था।

नव पश्चिमी भूमि-समुद्र गलियारा के तीन रसद तौर-तरीकों में से एक के रूप में, सीमापार राजमार्ग नियमित ट्रक सेवा ने समुद्री परिवहन की तुलना में पश्चिमी चीन से दक्षिण पूर्व एशिया और उससे आगे के पारगमन समय को काफी कम कर दिया है।

मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल उत्पाद, ऑटोमोबाइल, मोटरसाइकिल और सहायक उपकरण जैसे चीनी निर्यात अब इन नियमित ट्रकों के माध्यम से वैश्विक बाजारों तक पहुंच रहे हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय उत्पादों की बढ़ती श्रृंखला इस कुशल नेटवर्क के माध्यम से चीन में अपना रास्ता बना रही है।

इस साल जनवरी से मई तक, नव पश्चिमी भूमि-समुद्र गलियारा की सीमा-पार राजमार्ग नियमित ट्रकों ने 1,491 ट्रिप पूरी की, जिसमें लगभग 26,900 टन माल का परिवहन किया गया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)